अब कंप्यूटर से कीजिए: कॉलिंग, SMS, और मोबाइल की सारी एक्टिविटीज

जब आप कंप्यूटर पर काम कर रहे होते हैं तो मोबाइल फोन को उठा कर रिसीव करना काफी तनाव बना लगता है। यदि ऐसा हो जाए कि आप अपने कंप्यूटर को जी मोबाइल कॉल रिसीव कर सके और कंप्यूटर से मोबाइल कॉल कर सकें तो कितना अच्छा हो। यदि आपको अपने कंप्यूटर से ही SMS शायद वह सभी सुविधाएं उपलब्ध हो जाए जो मोबाइल में होती है या नहीं आपका पूरा मोबाइल आपके कंप्यूटर पर सिंक को जाएं तो कैसा रहे। माइक्रोसॉफ्ट ने इसे पॉसिबल कर दिया है और यह सुरक्षित भी है:

Your Phone DOWNLOAD करें, कंप्यूटर से कॉलिंग का आनंद उठाएं

इस काम के लिए माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने एक नया ऐप लॉन्च किया है। इस ऐप की टेस्टिंग विंडो इनसाइडर प्रोग्राम के तहत चल रही है। इस ऐप का नाम Your Phone है। ये माइक्रोसॉफ्ट कंपनी का ऐप है। इससे आप कॉलिंग कर सकते हैं। कॉलिंग करके किसी की भी कॉल कंप्यूटर से रिसीव कर सकते हैं। इस ऐप में कॉलिंग के अलावा भी कई फीचर्स दिए गए हैं। ये APP कंप्यूटर को मोबाइल से सिंक करने में मदद करेगा। आपको अपने कंप्यूटर में इस ऐप को इंस्टॉल करना होगा। इसके बाद आप इस ऐप के जरिए अपने मोबाइल कॉन्टेक्ट को सिंक करके कंप्यूटर से कॉल कर सकते हैं। इसके अलावा इस ऐप के जरिए आप कंप्यूटर से ही मोबाइल कॉन्टैक्टस को मैसेज भी भेज सकते हैं। कंप्यूटर से मोबाइल में इमेज ट्रांसफर करना भी आसान होगा। मोबाइल को कंप्यूटर में करेगा सिंक इसके अलावा आपके फोन में जो भी नोटिफिकेशंस आते हैं, उन्हें भी आप अपने फोन में ही देख सकते हैं। 

आपको बता दें कि अभी इस ऐप की टेस्टिंग चल रही है। माइक्रोसॉफ्ट कंपनी अपने इस ऐप के जरिए कंप्यूटर से मोबाइल को अच्छी तरीके से सिंक कराने का काम कर रही है। माइक्रोसॉफ्ट कंपनी अपने इस Your Phone ऐप से मोबाइल को पूरी सिक्योरिटी के साथ कंप्यूटर में सिंक करने के लिए काम कर रही है। ऐसा होने के बाद यूजर्स आसानी से मोबाइल को कंप्यूटर में सिंक कर पाएंगे। इसके बाद यूज़र्स अपने कंप्यूटर को ही फोन की तरह इस्तेमाल कर पाएंगे। 

पिछले कुछ टाइम से इस ऐप की टेस्टिंग की जा रही थी। तबतक इस ऐप को कुछ चुनिंदा यूज़र्स ही यूज़ कर पा रहे थे लेकिन अब इसे आम यूुज़र्स के लिए भी चालू किया जा रहा है। माइक्रोसॉफ्ट ने एक ट्वीट में कहा बै कि इस फीचर को पब्लिक के लिए जारी किया जा रहा है। अब इस ऐप के जरिए एंड्रॉयड यूज़र्स विंडो 10 कंप्यूटर में यूज़ कर पाएंगे। 
Your Phone Companion - Link to Windows मोबाइल ऐप DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !