साईंबाबा की शिरडी से गायब हो रहे हैं लोग, हाईकोर्ट SIT के आदेश दिए | NATIONAL NEWS

औरंगाबाद। विश्व प्रसिद्ध साईंबाबा के शहर शिरडी से लोग रहस्यमय ढंग से गायब हो रहे हैं। गायब होने वाले सभी लोग साई के श्रृद्धालू हैं जो दर्शन हेतु शिर्डी आए थे। इनमें से ज्यादातर महिलाएं हैं। पिछले 1 साल में 88 मामले दर्ज हुए हैं। हाईकोर्ट का मानना है कि बहुत सारे मामले ऐसे भी होंगे जो दर्ज ही नहीं हुए होंगे। हाईकोर्ट को संदेह है कि कहीं मानव तस्कर या मानव अंग की तस्करी करने वाला माफिया तो सक्रिय नहीं हो गया है। हाईकोर्ट ने एसपी को आदेशित किया है कि वो एसआईटी गठित कर जांच कराए। 

बता दें कि मनोज की पत्नी 2017 में शिरडी से लापता हुई थीं। इसके बाद से मनोज ने पत्नी को ढूढ़ने की काफी कोशिश की, लेकिन उनका पता तक नहीं चला। औरंगाबाद कोर्ट ने कहा पिछले एक साल में शिरडी से 88 से अधिक लोग कथित रूप से लापता हुए हैं। इनमें से ज्यादातर वो लोग हैं जो मंदिर में दर्शन करने के लिए शिरडी पहुंचे थे। पीठ ने कहा कि गायब लोगों में कुछ का पता चला है, लेकिन कुछ का अभी तक पता नहीं चल सका है। जो लोग अभी भी लापता हैं उनमें से ज्यादातर महिलाएं हैं। कोर्ट ने कहा जब कोई गरीब व्यक्ति गायब होता है तो उसके रिश्तेदार असहाय हो जाते हैं। ज्यादातार लोग पुलिस के पास तक नहीं पहुंच पाते हैं और बमुश्किल से ऐसे मामले अदालत तक पहुंच पाते हैं।

कोर्ट ने कहा, अभी तक के पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक 88 से अधिक लोग गायब हैं। कोर्ट ने कहा कि ऐसी घटनाओं के पीछे मानव तस्करी और अंगों का रैकेट हो सकता है। अदालत ने इस तरह की संभावनाओं को देखते हुए अमहदनगर के पुलिस अधीक्षक को जांच के लिए विशेष इकाई गठित करने के आदेश दिए हैं। गौरतलब है कि शिरडी महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में स्थित है। यहां स्थित साईं मंदिर में देश-दुनिया के भक्त दर्शन के लिए आते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !