SANDEEP RAMANI के खिलाफ 420 का मामला दर्ज, बॉबी छाबड़ा और सतवीर सिंह भी नामजद
       
        Loading...    
   

SANDEEP RAMANI के खिलाफ 420 का मामला दर्ज, बॉबी छाबड़ा और सतवीर सिंह भी नामजद


इंदौर। बिल्डर एवं मध्य प्रदेश के उभरते हुए बिजनेस टायकून संदीप रामानी (Builder Sandeep Ramani) के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। इस FIR में इंदौर प्रशासन द्वारा गठित भूमाफिया बॉबी छाबड़ा एवं उसका भाई सतवीर सिंह (Bobby Chhabra and Satveer Singh) भी नामजद है। मामला भवरकुआ पुलिस थाने में दर्ज किया गया है।

हाल ही में जिला प्रशासन, सहकारिता विभाग और पुलिस की संयुक्त छापामार कार्रवाई में खातीवाला टैंक में बॉबी के प्रबंधक रमानी के दफ्तर से करीब 20 सहकारी हाउसिंग संस्थाओं का रिकॉर्ड मिला था। विभाग का मानना है कि इन संस्थाओं के रिकॉर्ड में हेरफेर की नीयत से बॉबी और रमानी ने इसे अपने पास रखा था, ताकि मूल सदस्यों के बजाय उनके द्वारा बनाए गए अपात्र सदस्यों को भूखंड बेच दिए जाएं।

इसी तरह सतबीर के पागनीसपागा स्थित घर से भी आकाश सहित कुछ अन्य हाउसिंग संस्थाओं का रिकॉर्ड मिला था। सहकारिता उपायुक्त राजेश क्षत्री के निर्देश पर सब ऑडिटर (सहकारिता) आईसी वर्मा ने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कराया। उक्त 20 संस्थाओं में बॉबी या रमानी में से कोई भी पदाधिकारी या प्रबंधक नहीं है, फिर भी यह रिकॉर्ड अवैधानिक तरीके से रमानी के दफ्तर में मिला।

सतवीर सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

सतबीर सिंह के खिलाफ रावजी बाजार थाने में भी धोखाधड़ी और फर्जी दस्तावेज तैयार करने का मामला दर्ज किया गया। यह केस आकाश गृह निर्माण सहकारी संस्था के प्रशासक और वरिष्ठ सहकारिता निरीक्षक संतोष जोशी ने दर्ज कराया। सतबीर सिंह आकाश हाउसिंग सोसायटी का पूर्व अध्यक्ष है, लेकिन उसने प्रशासक को लंबे समय से रिकॉर्ड नहीं दिया था। जब पागनीसपागा स्थित उसके निवास पर छापामार कार्रवाई हुई तो वहां से आकाश हाउसिंग सोसायटी के अलावा अन्य संस्थाओं का रिकॉर्ड भी जब्त किया गया।