Loading...

संपदा संचालनालय का नया वेब पोर्टल, डायरेक्ट लिंक | SAMPADA SANCHALNALAY NEW PORTAL

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सरकारी कर्मचारियों एवं अधिकारियों को शासकीय आवास आवंटन करने के लिए नया वेब पोर्टल शुरू कर दिया गया है। नई वेबसाइट यूआरएल www.sampada.mp.gov.in शुरू किया गया है। पूर्व में संचालित वेब पोर्टल mpsampada.in को पूर्णत: बंद कर दिया गया है। भोपाल स्थित शासकीय सेवकों की सुविधा के लिये यह पोर्टल शुरू किया गया है।

संपदा संचालक डॉ. आर.आर. भोंसले ने बताया कि शासकीय आवास आवंटन के लिये शासकीय सेवक को नये वेब पोर्टल पर ही ऑनलाइन आवेदन करना होगा। अन्य विभागीय जानकारियां भी नये पोर्टल से ही प्राप्त होंगी। शासकीय आवास आवंटन का पूर्व की भांति ही संबंधित आहरण एवं संवितरण अधिकारी द्वारा सत्यापन करने के बाद ऑनलाइन आवेदन सम्पदा संचालनालय को प्रेषित किया जाएगा। आहरण एवं संवितरण अधिकारी द्वारा नवीन वेब पोर्टल पर सत्यापन के लिये लॉगइन करने की यूजर आईडी और पासवर्ड पूर्वानुसार ही है।

भोपाल स्थित शासकीय आवास आवंटन नियम 2000 के अनुसार आवेदनकर्ता को पात्रता के आधार पर एफ, जी, एच और आई श्रेणी के आवास आवंटन की प्रक्रिया होगी। प्रावधिक आवास आवंटन की सूचना और आवास आवंटन प्रक्रिया संबंधी अन्य जानकारियाँ आबंटी को ऑनलाईन रजिस्टर्ड मोबाईल नम्बर पर गृह विभाग के अधिकृत एसएमएस-गेटवे द्वारा मिलेगी। साथ ही, कार्यालय के नये वेब पोर्टल पर भी प्रदर्शित की जायेगी।
संपदा संचालनालय के नए आधिकारिक वेब पोर्टल पर जाने के लिए यहां क्लिक करें