Loading...

Reliance Jio प्रीपेड ग्राहकों के लिए गुडन्यूज: पुराने प्लान से रिचार्ज करने की ट्रिक

नई दिल्ली। Reliance Jio के नए प्रीपेड प्लान 6 दिसंबर से लागू हो गए। माना जा रहा था कि जियो 30 पर्सेंट तक टैरिफ बढ़ाएगा, लेकिन अन्य ऑपरेटर्स की तरह इसने भी अपने प्रीपेड पैक कई मामलों में 40 पर्सेंट तक महंगे किए हैं। इसका मतलब है कि अब ग्राहकों को पहले के बराबर बेनिफिट्स पाने के लिए ज्यादा पैसे देने पड़ रहे हैं। मगर अभी भी एक ऐसा तरीका है, जिससे रिलायंस जियो के ग्राहक ज्यादा दाम वाले नए प्लान की बजाय कम कीमत वाले पुराने प्लान्स से रिचार्ज कर सकते हैं। आइए आपको इस ट्रिक के बारे में बताते हैं।

जियो के पुराने प्लान से कौन कर सकता है रिचार्ज?

टेलिकॉमटाक की रिपोर्ट के मुताबिक, पुराने प्लान से रिचार्ज करने की सुविधा चुनिंदा सब्सक्राइबर्स के लिए है। पुराने प्रीपेड पैक का फायदा रिलायंस जियो के उन्हीं ग्राहकों को मिलेगा, जिनके पास अभी कोई ऐक्टिव प्लान नहीं हैं। कम कीमत वाले पुराने प्रीपेड प्लान से रिचार्ज करने के लिए आपको रिलायंस जियो की वेबसाइट या ऐप पर जाना होगा। यहां पर आप लॉग इन करके रिचार्ज के लिए पुराने प्लान देख सकते हैं।

इसका मतलब है कि रिलायंस जियो अपने ग्राहकों को कम पैसे खर्च करके पुराने प्रीपेड प्लान से रिचार्ज करने का एक और मौका दे रहा है। अगर आप पहले से ही पिछले कुछ दिनों में किसी नए प्रीपेड प्लान के साथ रिचार्ज कर चुके हैं, तो आपको पुराने प्लान की लिस्टिंग नहीं मिलेगी। पुराने प्लान्स के लिए आपके जियो अकाउंट में कोई ऐक्टिव रिचार्ज नहीं होना चाहिए।

कैसे करें पुराने प्रीपेड प्लान से रिचार्ज?

इनऐक्टिव अकाउंट वाले जियो ग्राहकों को मोबाइल नंबर और ओटीपी के माध्यम से लॉगइन करना होगा। इसके बाद सेटिंग सेक्शन में जाएं। यहां आपको 'Tariff Protection' बटन पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद आपको पुराने प्लान दिख जाएंगे।