OMG! जबलपुर के व्यापारी की 650 किलो प्याज चोरी | JABALPUR NEWS
       
        Loading...    
   

OMG! जबलपुर के व्यापारी की 650 किलो प्याज चोरी | JABALPUR NEWS

जबलपुर। जबलपुर स्थित निवाडग़ंज स्थित सब्जी मंडी में देखने को मिला है, जहां पर दुकान के बाहर रखी 650 किलो प्याज चोरी कर ली है। दुकान के बाहर से प्याज चोरी होने की घटना से बाजार में हड़कम्प मच गया।खासबात तो यह है कि इतनी अधिक मात्रा में प्याज चोरी हो गई और बाजार में बैठे व्यापारियों को भनक तक नहीं लगी है।

बताया जाता है कि जबलपुर में प्याज 100 से 120 रुपए बिक रही है, जिसके चलते व्यापारियों द्वारा बहुत कम मात्रा में प्याज बुलवाई जा रही है, क्योंकि घरों से प्याज पूरी तरह गायब हो चुकी है। ऐसे में व्यापारी होटल, रेस्टारेंट के लिए व्यापारी प्याज बुलवा रहे है। ऐसे ही निवाडग़ंज के व्यापारी शरद कुमार पटैल (Sharad Kumar Patail) ने 650 किलो प्याज बुलवाई और दुकान के बाहर ही रखवा दी, इसके बाद शरद कुमार अपने काम में व्यस्त हो गया। इस दौरान अज्ञात बदमाशों ने दुकान के बाहर रखे प्याज के बोरे एक एक कर चोरी कर लिए, काम से फुरसत होकर जैसे ही शरद कुमार बाहर आए तो देखा कि प्याज से भरी बोरिया गायब है।

बोरिया गायब होते देख शरद कुमार घबरा गए, उन्होने आसपास के दुकानदारों से प्याज की बोरियों के संबंध में पूछताछ की लेकिन पड़ोसी दुकानदार ने भी अनभिज्ञता जाहिर कर दी। दुकान के बाहर से 650 किलो प्याज चोरी होने से हड़कम्प मच गया, यह खबर निवाडग़ंज सब्जी मंडी में आग की तरह फैल गई, देखते ही देखते व्यापारी शरद कुमार की दुकान पर पहुंच गए। जिन्होने घटना पर आक्रोश जताया। बड़ी बात यह है कि चोरी की घटना उस वक्त हुई है जब बाजार में भीड़भाड़ रही। सभी दुकानें लगी रही, ग्राहकों का मंडी में आना जाना लगा रहा, इस बीच चोरों ने एक एक कर प्याज की बोरिया दुकान के बाहर से चोरी कर ली और किसी को भनक तक नहीं लग पाई। दुकानदारों का यह भी कहना है कि चोरी की घटना में किसी जानकार व्यक्ति का ही हाथ है।जिसे मंडी के बारे में सारी जानकारी है और उसने बड़े ही सुनियोजित तरीके से वारदात को अंजाम दिया है।

75 हजार रुपए से ज्यादा कीमत की 650 किलो प्याज चोरी होने से कारोबारी शरद कुमार पटैल को आर्थिक नुकसान के साथ-साथ मानसिक तौर पर भी झटका लगा है। इस मामले की शिकायत दुकानदार ने लार्डगंज थाना में की, जिसपर पुलिस ने मामला दर्ज करने के बजाय आवेदन लेकर जांच शुरु कर दी है। पुलिस का कहना है कि प्याज चोरी के मामले में जांच चल रही है आसपास के दुकानों में लगे सीसीटीवी फुटेज देखे जा रहे है, जिससे मामले का खुलासा हो सके।