Loading...

MPPSC SSE 2019: पदों की संख्या बढ़ाई, शुद्धिपत्र जारी

इंदौर। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (Madhya Pradesh Public Service Commission) ने राज्य सेवा परीक्षा 2019 (State Service Examination 2019) के लिए पदों की संख्या (Total number of post) बढ़ा दी है। कुल 145 नए पद शामिल किए गए हैं जबकि एक पद कम कर दिया गया है। इस तरह अब कुल रिक्त पदों की संख्या 533 हो गई है जो पहले 379 थी। लोक सेवा आयोग ने गुरुवार को शुद्धि पत्र जारी कर दिया है।

गुरुवार को राज्य सेवा परीक्षा के 14 नवंबर को जारी विज्ञापन के लिए शुद्धिपत्र जारी किया है। इसके जरिए पूर्व घोषित रिक्तियों में द्वितीय श्रेणी के 101 पद व तृतीय श्रेणी के 44 पद जोड़े गए हैं। साथ ही पूर्व में परीक्षा में शामिल मुख्य निरीक्षक मोटर व्हीकल परिवहन के 5 पदों को अब 4 कर दिया गया है। यानी 1 पद घटाया गया है। इससे पहले राज्य सेवा में कुल पदों की संख्या 379 थी, जो अब सवा पांच सौ पार हो गई है। नए शामिल किए गए पदों में जिला आबकारी अधिकारी, जिला पंजीयक, सहायक संचालक उद्योग, विकासखंड अधिकारी के साथ मुख्य नगर पालिका अधिकारी के ख व ग श्रेणी के पदों के साथ ही आबकारी उपनिरीक्षक, उप पंजीयक के पद भी शामिल हुए हैं। पदों की संख्या बढ़ने से उम्मीदवार राहत महसूस करेंगे।

असल में पद बढ़ने से चयन की संभावना और सफलता का प्रतिशत भी बेहतर होगा। नियमानुसार पीएससी मुख्य परीक्षा के चयन परिणाम के पहले तक भी पदों की संख्या में परिवर्तन कर सकता है। इस आधार पर अभी कुछ और पदों के जुड़ने की संभावना बनी हुई है।