Loading...

पीएससी चयनित सहायक प्राध्यापक नीलम पार्क में डटे, महिलाओं ने मुंडन नहीं कराया | MPPSC PASS ASST PROF PROTEST

भोपाल। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित सहायक प्राध्यापक भर्ती रैली भोपाल आ चुकी है। प्रदर्शनकारियों का दावा है कि सहायक प्राध्यापक एवं उनके परिजन मिलाकर 3000 से अधिक लोग प्रदर्शन में मौजूद हैं। आज भी कई सहायक प्राध्यापकों ने मुंडन कराया। महिला सहायक प्राध्यापकों ने भी मुंडन का ऐलान किया था, लेकिन समाचार लिखे जाने तक इस तरह की कोई सूचना नहीं प्राप्त हुई। प्रदर्शन में कई महिलाएं शामिल है। प्रदर्शनकारी उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

झूठा है भई झूठा है, जीतू पटवारी झूठा है 


प्रदर्शनकारियों का आक्रोष उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी के प्रति है। उनका कहना है कि वह लोग पिछले 15 महीनों में 50 से ज्यादा बार उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी से मिले और नियुक्ति का निवेदन किया। हर बार मंत्री जीतू पटवारी ने उन्हें एक तारीख दी लेकिन तारीख पर कुछ नहीं हुआ। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी नियुक्ति का आश्वासन दिया था लेकिन नियुक्ति आदेश जारी नहीं हुए। प्रदर्शनकारी रहकर एक नारा लगा रहे हैं: झूठा है भई झूठा है, जीतू पटवारी झूठा है। 

सरकार की तरफ से कोई नहीं आया 


अब से पहले तक इस तरह के जितने भी आंदोलन हुए सरकार की तरफ से तत्काल कोई ना कोई प्रतिनिधि आंदोलनकारियों के बीच पहुंच जाता था लेकिन आज पीएससी चयनित सहायक प्राध्यापकों की आंदोलन में सरकार की तरफ से कोई नहीं आया। आज भी कुछ पुरुष सहायक प्राध्यापकों ने मुंडन कराया।