Loading...

तहसीलदार अमिता सिंह पर भड़काऊ कमेंट का आरोप, कलेक्टर ने नोटिस थमाया, कार्रवाई होगी | MP NEWS

श्योपुर। फेमस टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति से सुर्खियों में आई मध्यप्रदेश की तहसीलदार अमिता सिंह तोमर प्रशासनिक अधिकारी कम सोशल मीडिया पर एक नेता ज्यादा नजर आती है। बीते रोज नागरिकता संशोधन कानून को लेकर उन्होंने एक भड़काऊ कमेंट कर दिया। मामला तूल पकड़ गया है। कलेक्टर प्रतिभा पाल ने तहसीलदार अमिता सिंह तोमर को नोटिस थमा दिया है। कलेक्टर का कहना है कि नोटिस का जवाब मिलने के बाद उनके खिलाफ धारा 144 के तहत कार्यवाही की जा सकती है। जवाब देने के लिए कलेक्टर ने उन्हें 24 घंटे का समय दिया है।

सोशल मीडिया की किस पोस्ट पर कमेंट किया था तहसीलदार अमिता सिंह ने

21 दिसंबर को संविधान को लेकर सैय्यद कासिफ अली निजवी ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट डाली थी। जिसमें लिखा कि "सही कहा था बाबा साहब ने, संविधान कैसा भी हो चलाने वाले सही होंगे तो संविधान अच्छा साबित होगा। अगर चलाने वाले बुरे होंगे तो अंतत: बुरा साबित होगा।' इस पोस्ट पर निर्वाचन शाखा में तैनात तहसीलदार अमिता सिंह तोमर ने धर्म विशेष के लोगों के लिए अभद्र कमेंट कर दिया। 

मुख्यमंत्री तक पहुंची शिकायत

इसके बाद मामला तूल पकड़ा और शिकायत सीएम से लेकर प्रदेश के तमाम मंत्रियों तक पहुंच गई। मामला कलेक्टर प्रतिभा पाल के संज्ञान में आया तो उन्होंने तहसीलदार को नोटिस जारी करते हुए 24 घंटे में जवाब देने के लिए कहा। कलेक्टर प्रतिभा पाल ने बताया कि इस कमेंट को लेकर उन पर धारा 144 के तहत भी कार्रवाई जवाब मिलने के बाद की जाएगी। इसके अलावा तहसीलदार अमिता सिंह ने कराहल में हुई कार्रवाई को लेकर भी कमेंट किया है, जिसमें भी उनसे जवाब मांगा गया है।