शिक्षक संवर्ग को सातवां वेतनमान के लिए आजाद अध्यापक संघ शिक्षा मंत्री से मिला | MP NEWS
       
        Loading...    
   

शिक्षक संवर्ग को सातवां वेतनमान के लिए आजाद अध्यापक संघ शिक्षा मंत्री से मिला | MP NEWS

भोपाल। आजाद अध्यापक शिक्षक संघ भोपाल के जिलाध्यक्ष मनीष कुमार शर्मा ने बताया कि शनिवार को प्रांताध्यक्ष भरत पटेल और प्रान्तीय प्रवक्ता विनय कनौजिया के संरक्षण में एक प्रतिनिधि मण्डल स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रभूराम चौधरी और जिम्मेदार अधिकारियों से मिला। उनसे शिकायत कर कहा गया कि अध्यापक संवर्ग से शिक्षक संवर्ग में शामिल हुये लोकसेवको को सातवें वेतन के अनुसार वेतन कई विकास खण्डों में भुगतान नही हुआ। 

कुछ ब्लाकों में जब तक बिल सम्मिट किया गया जब तक बजट ही खत्म हो गया। आज तक संकुलों के कई अध्यापक, शिक्षक, अतिथी शिक्षकों को वेतन नही मिला। न ही छठवें वेतन की दूसरी किस्त, डी ए एरियर्स, न ही शिक्षा कर्मियों को तीन वेतन बृद्धि का लाभ, न ही क्रमोन्नति वेतनमान एवं अन्य स्वयततो का भुगतान किया गया जबकी इनके आदेश पूर्व में ही जिम्मेदार अधिकारियों ने कर चुके हैं। इसकी भी शिकायत की गई। और अनुकंपा नियुक्ति पर विस्तृत चर्चा की गई। शिक्षा मंत्री जी ने भरत पटेल जी एवं प्रतिनिधि मंडल को अस्वासन दिया कि समस्त समस्याओं का समाधान जल्द कर दिया जायेगा।

संघ के प्रांताध्यक्ष भरत पटेल जी का कहना है कि हमने मंत्री जी एवं जिम्मेदार अधिकारियों को समस्याओं से अवगत करा दिया गया है यदि ये समस्त समस्यायें नही हल हुई तब इन सभी समस्याओं को लेकर भोपाल में बहुत बड़ा आंदोलन बहुत जल्द  किया जायेगा इसकी तैयारी संघ के तरफ से की जा रही है। प्रतिनिधि मंडल में शामिल होने वाले-भरत पटेल, विजय तिवारी, हरीश मिश्रा, विनय कनौजिया, गोविंद बिसेन, देवेन्द्र पटेल,सन्तोष सोनी, मनीष शर्मा, मुकेश वरसैया, दर्शन ओड एवं अन्य लोकसेवक समिल हुये।