Loading...

मेडिकल कॉलेज में MBBS की सीटें बढ़कर 250 होंगी | JABALPUR NEWS

जबलपुर। नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज (Netaji Subhash Chandra Bose Medical College) में अभी एमबीबीएस की 150 सीटें हैं। इसे बढ़ाकर 250 करने का प्रस्ताव है। सौ सीटों के एक्सटेंशन के लिहाज से कॉलेज में नई सुविधाएं जुटाई जा रही है। 250 छात्र-छात्राओं के पढ़ाई के लिए साथ बैठने के लिए लेक्चर हॉल बनाए जा रहे हैं। नई सीटों की स्वीकृति मिलने पर नए शिक्षण सत्र से नीट उत्तीर्ण करने वाले छात्र-छात्राओं के प्रवेश के अवसर बढ़ जाएंगे।  

मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने पहुंची एमसीआई की टीम नई सीटों के प्रस्ताव पर रिपोर्ट तैयार करेगी।आपके विभाग में कितनी फैकल्टी हैं? रजिस्टर दिखाएं। सभी उपस्थित हैं। हां, तो फिर सामने आ जाएं। कुछ इस तरह मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) की टीम के सदस्य नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स से मुखातिब हुए। प्रत्येक विभाग में जाते ही फैकल्टी लिस्ट चैक की। उसके बाद फैकल्टी की हेड काउंटिंग की। इसके बाद अन्य सुविधाओं की जानकारी ली।

नए इंटेक के अनुसार लेक्चर हॉल, हॉस्टल सहित निर्माणाधीन एक्सीटेंशन बिल्डिंग का मुआयना कराया गया। टीचिंग कॉम्प्लेक्स, हॉस्पिटल बिल्डिंग देखने के बाद टीम ने कॉलेज के अधिकारियों से पूछा कि यह कब तक तैयार हो जाएगा। अधिकारियों ने नए सत्र की शुरुआत से पहले निर्माण पूरा होने की उम्मीद जताई।