Loading...

LNIPE में VC के ऑफिस में लाइब्रेरियन ने खाया जहर | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शारिरिक शिक्षण संस्थान (LNIPE) के वाइस चांसलर दिलीप कुमार के चेंबर में शनिवार को लाइब्रेरी में अकुशल कार्य सहायक ने जहर खा लिया। उन्होंने बताया साथी महिला ने छेड़खानी का झूठा आरोप लगाकर उसकी शिकायत कर दी थी। उन्होने अधिकारियों को पीड़ा बताई लेकिन किसी ने नहीं सुनी। शनिवार को भी आवेदन लेकर पीड़ा सुनाने गया लेकिन अधिकारियों ने उल्टा फटकार लगा दी। इस कारण जहर खाना पड़ा। साथी कर्मचारियों ने उन्हें जेएएच लाकर भर्ती कराया। 

पुलिस के मुताबिक चिटनिस की गोठ निवासी राजीव नारायण मिश्रा (45) ने जहरीला पदार्थ खाकर खुदकुशी कर प्रयास किया। राजीव ने बताया शनिवार को वाइंस चांसलर दिलीप ने चेंबर में बुलाया, वहां साथी महिला भी मौजूद थी। मैने वाइंस चांसलर को बताया झूठा आरोप है, लेकिन मेरी सुनने की वजाए वाइंस चांसलर महिला का पक्ष ले रहे थे। मुझे फटकार लगाई जा रही थी। असहनीय होने पर मैने जहरीला पदाथ निगल लिया। फिलहाल राजीव की हालत नाजूक है। राजीव के जहरीला पदार्थ खाने के बाद शनिवार शाम को महिला गोला का मंदिर थाने पहुंची और राजीव के खिलाफ छेड़खानी का मामला दर्ज कराया। 

महिला ने पुलिस को बताया कि दो दिन पहले उसने बाइंस चांसलर से भी इसकी शिकायत की थी। आवेदन मे यह बताया राजीव ने कुलसचिव के नाम से लिखे आवेदन में बताया २७ नवंबर सुबह करीब 10.05 पर बच्चों को किताबे जारी कर रहा था। दोपहर 12.10 पर महिला साथी मेरे बगल में बैठ गई। मुझसे डिजिटल लाइब्रेरी ऑपरेटर उदय सिंह के बारे में बात करने लगी। बात करते-करते मुझे टच कर रही थी। मुझे असहज लगा तो उनसे अपने ऑफिस में जाने को कहा। 

शाम 5.25 पर कुलसचिव सचिवालय से बुलावा आया तब मुझे पता चला कि महिला ने मुझ पर झूठा आरोप लगा दिया है। अगले दिन 27 की शाम को महिला मेरे पास आई और मेरा मोबाइल उठा लिया। मुझे धमकी दी कि मेरा भाई तुम्हे छोड़ेगा नही। मुझे मानसिक रूप से प्रताडि़त किया जा रहा है। मेरी मदद की जाए।

महिला की मेरी सीट पर नजर है। वह आए दिन कहती थी कि मुझे इस सीट पर बैठना है। मुझ पर झूठा आरोप लगाने के लिए उसने अपने भाई को भी मुझे मारने के लिए पीछे लगा दिया था। मैं पेरशान हो चुका कि इसलिए मजबूरन जहरीला पदार्थ खाना पड़ा राजीव कुमार मिश्रा जांच की जा रही है। राजीव ने जहरीला पदार्थ खाया है। उसे जेएएच में भर्ती कराया गया है। बयानों के बाद मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। उधर महिला ने जहरीला पदार्थ खाने वाले कर्मचारी पर छेड़खानी की एफआइआर कराई है। 
हीरा सिंह चौहान, टीआई गोला का मंदिर थाना