जीतू सोनी माफिया करार, तीन होटल जमींदोज, बंगले में तोड़फोड़ | INDORE NEWS

इंदौर। कमलनाथ सरकार ने जीतू सोनी को माफिया करार दिया है। उनके तीन होटल जमींदोज कर दिए गए। बंगले में अवैध अतिक्रमण बताया गया एवं आपत्ति वाले हिस्से को तोड़ दिया गया है। नगर निगम के 300 कर्मचारियों की पूरी फौज, 12 पोकलेन मशीनों और 250 मजदूरों के साथ कार्यवाही कर रही थी। नगर निगम की कार्रवाई के दौरान माय होम, ओ-टू और बेस्ट वेस्टर्न होटल तक पहुंचने के सभी मार्ग बंद कर दिए गए थे।

बुधवार रात से ही कार्रवाई शुरू हो गई थी

इससे पहले बुधावार देर रात पुलिस ने सोनी के सभी होटल खाली करा लिए थे। तुकोगंज स्थित बेस्ट वेस्टर्न के गेस्ट को बाहर कर दिया गया था। पुलिस जीतू के बेटे अमित सोनी और मुक्त कराई गई सभी 67 युवतियों को दो बसों में लेकर माय होम भी पहुंची। उसे भी देर रात तक खाली करा लिया गया। निगम ने अवैध निर्माण पर कार्रवाई के लिए बुधवार रात से ही पोकलेन, जेसीबी, डंपर पहुंचाना शुरू हो गए थे।

जीतू सोनी के खिलाफ एक और केस

कार्रवाई के दौरान सोनी के होटल माय होम से घरेलू गौस टंकियों का जखीरा बरामद किया गया। पुलिस का कहना है कि खाद्य विभाग को इस संबंध में सूचना दे दी गई है, इस मामले में वही कार्रवाई करेगा। इस मामले में जीतू सोनी पर एक और प्रकरण दर्ज होने की संभावना है।

अवैध निर्माण को तोड़े जाने का माहौल पुलिस और प्रशासन द्वारा 4 दिन से बनाया जा रहा था। इसका परिणाम यह हुआ की गुरुवार को जब कार्रवाई प्रारंभ हुई तो

नगर निगम की कार्रवाई में कोई बाधा नहीं आई

 उसका विरोध करने कोई नहीं आया। वैसे भी मामले से जुड़े हुए कई लोग फरार है, कुछ को गिरफ्तार किया जा चुका है, जो गिरफ्तार नहीं हैं वह अंडर ग्राउंड हो गए है। लोकस्वामी अखबार से जुड़े किसी व्यक्ति का विरोध भी नजर नही आया।

14 साल पहले तहसीलदार ने नोटिस दिया था, अब कार्यवाही की गई

तहसीलदार द्वारा 2004 में माय होम के मालिक जीतू सोनी को नोटिस जारी किया गया था। रहवासी क्षेत्र में बगैर डायवर्शन कराए होटल संचालित किए जाने के संबंध में यह नोटिस जारी किया गया था। कार्रवाई से पहले नजूल विभाग से फाइलें खंगाली गई और जैसे ही यह नोटिस मिला तो इसे आधार बनाकर रणनीति तैयार की गई ताकि तोड़फोड़ की कार्रवाई को कोर्ट में चुनौती ना दी जा सके।

बिना अनुमति के बन्ना बंगला तोड़ दिया गया

अफसरों के मुताबिक, बंगले में निगम ने 2100 वर्गफीट पर निर्माण की अनुमति दी थी, लेकिन 7 हजार वर्गफीट निर्माण कर लिया गया। कार्रवाई में तीन चौथाई निर्माण ध्वस्त किया जा रहा है। सोनी के आलोक नगर बंगले पर गुरुवार सुबह 5.30 बजे पुलिस व प्रशासन की टीम पहुंच गई थी। बिजली विभाग की टीम भी साथ थी। पोकलेन और जेसीबी ने दोनों छोर से बंगला तोड़ना प्रारंभ किया। बंगले के बीच के हिस्से को छोड दोनों हिस्सों को तोड़ दिया गया।

होटल : बेसमेंट, पार्किंग सब अवैध

तीनों होटलों के बेसमेंट, ग्राउंड फ्लोर पर अतिरिक्त निर्माण के साथ पार्किंग पर कब्जे, अवैध निर्माण सामने आए हैं। सभी अवैध निर्माण तोड़े जा रहे है। सुबह 8 बजे साउथ तुकोगंज स्थित होटल बेस्ट वेस्टर्न को पोकलेन से तोड़ने की कार्रवाई प्रारंभ हुई। एक घंटे बाद मजदूरों की टीम अंदर भेजी गई और देखते ही देखते जगह-जगह से होटल की दीवार गिरा दी गई।

जीतू सोनी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छापामारी जारी

एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र ने बताया कि एमआईजी थाने में दर्ज आईटी एक्ट केस में फरार इनामी आरोपी जीतू सोनी का बुधवार को गिरफ्तारी वारंट जारी हो गया। उसकी तलाश में देवास, उज्जैन और कुछ अन्य शहरों में दबिश दी है। हमारी टीमें लगी हैं, जल्द गिरफ्तार करेंगे। सोनी की वैध-अवैध संपत्तियों की जानकारी निकालने के लिए निगम अफसरों को चिट्‌ठी लिखी है। जो 35 से ज्यादा रजिस्ट्रियां मिली हैं, उन सभी में क्रेता पक्ष जीतू सोनी और कंपनी है, इसलिए सभी बेचने वाले पक्षों को बुलाकर पूछताछ कर रहे हैं। माय होम स्थित ऑफिस को सील कर दिया है। यहां भी 100 से ज्यादा फाइलें व दस्तावेज मिले हैं। इनकी पड़ताल कर रहे हैं।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !