बिजली कंपनी के DGM समीर कुमार के यहां लोकायुक्त का छापा | BHOPAL NEWS

भोपाल। मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के डीजीएम समीर कुमार शर्मा के निवास पर शुक्रवार को लोकायुक्त पुलिस ने छापा मारा। 12 साल पहले बिजली कंपनी ज्वाइन करने वाले समीर कुमार शर्मा की जांच में भोपाल और बनारस में आलीशान मकान पाए गए हैं। लोकायुक्त की तीन टीमों ने एक साथ छापा मारा है। पुलिस ने 10 लाख रुपए के जेवर समेत तीन बैंकों में खाते, जीवन बीमा के दस्तावेज जब्त किए हैं। लोकायुक्त पुलिस के मुताबिक अब तक एक करोड़ से ज्यादा की संपत्ति का खुलासा हुआ है। शाम तक कार्रवाई जारी थी। 

बिजली कंपनी में 2007 में सेवा में आए डीजीएम समीर कुमार शर्मा का इसी साल अगस्त में इटारसी से भोपाल ट्रांसफर हुआ था। डीजीएम के खिलाफ इटारसी में काम करने के दौरान लोकायुक्त पुलिस को अनुमान से ज्यादा संपत्ति की शिकायत की गई थी। लोकायुक्त ने शिकायत की जांच की और शुक्रवार को समीर शर्मा के अयोध्यानगर बाईपास स्थित सागर इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च टेक्नालॉजी, सागर सिल्वर स्प्रिंग्स के डुप्लेक्स पर छापे की कार्रवाई शुरू की। लोकायुक्त पुलिस की एक-एक टीम उनके गोविंदपुरा बिजली कंपनी के दफ्तर व समरधा स्थित फ्लैट में भी पहुंची।

500 ग्राम सोने की ज्वैलरी 
लोकायुक्त छापे के दौरान लोकायुक्त पुलिस को डीजीएम शर्मा के सागर सिल्वर स्प्रिंग्स स्थित आवास से करीब 500 ग्राम सोने की ज्वैलरी समेत 10 लाख के आभूषण मिले हैं। बनारस में पत्नी के नाम एक मकान का रिकॉर्ड भी मिला, जिसकी जांच के लिए लोकायुक्त पुलिस की एक टीम बनारस भेजी जा रही है। तीन बैंकों में खाते के दस्तावेज और एक लॉकर होने के दस्तावेज मिले हैं जो कुछ समय पहले शर्मा ने बंद करा दिया है। एक पीपीएफ खाता, एक-एक स्वयं व पत्नी के नाम का बैंक खाता शामिल है। समरधा में एक फ्लैट है, जो किराए पर रखा गया है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !