Loading...    
   


DAVV: गर्ल्स होस्टल की चीफ वार्डन को हटाने के आदेश जारी, छात्रों की भूख हड़ताल भी खत्म | INDORE NEWS

इंदौर। देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी (Devi Ahilya University) के न्यू कमला नेहरू गर्ल्स होस्टल (New Kamla Nehru Girls Hostel) में वॉशरूम में नहा रही छात्रा के वीडियाे बनाने और तांकझांक करने के मामले में एफआईआर दर्ज करवाने में देरी पर मचा बवाल खत्म हो गया है। गर्ल्स होस्टलों की चीफ वार्डन डॉ. नम्रता शर्मा (Chief Warden Dr. Namrata Sharma) को पद से हटाने की छात्र नेताओं की मांग बुधवार को शाम यूनिवर्सिटी ने मान ली। इसके साथ ही 24 घंटे से चल रही पांच छात्र नेताओं की भूख हड़ताल भी खत्म हो गई।  

कुलपति प्रो. रेणु जैन ने शाम को डॉ. नम्रता को हटाने के आदेश जारी कर दिए। होस्टल में 7 दिसंबर को चौंकाने वाला मामला सामने आया था। यहां ड्यूटी पर तैनात सफाईकर्मी अंकित खिड़की केो दो छात्राओं ने वॉशरूम में नहा रही छात्रा की ताकझाक करते देख लिया था। शोर मचते ही वह भाग गया था। लेकिन आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने के बजाय यूनिवर्सिटी प्रबंधन मामले को दबाने में लग गया था। कुलपति प्रो. रेणु जैन को भी घटना क्रम की पूरी जानकारी थी। लेकिन वे खुद भी मौन रही। जब 13 दिसंबर को मामला सामने आया तो बवाल मच गया। इस मामले में एनएसयूआई व युवक कांग्रेस के पांच नेता महक नागर,पंकज प्रजापति, अभिजीत पांडेय, अमित पटेल और विकास नंदवाना भूख हड़ताल पर बैठे थे। 

बुधवार शाम सभी ने भूख हड़ताल तोड़ दी। साथ ही कहा कि मामले की जांच होने के बाद अन्य जिम्मेदारों पर भी कार्रवाई की जाना चाहिए। मामले के विरोध स्वरूप मंगलवार रात छात्र कड़ाके की ठंड में परिसर में ही सोए और बुधवार सुबह उठने के साथ ही फिर से मोर्चा संभाल लिया। उन्होंने वार्डन को हटांने की मांग करते हुए जमकर नारेबाजी की। शाम को आदेश जारी होते ही हड़ताल खत्म कर दी।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here