जोधपुर मिष्ठान भंडार सहित 8 दुकानों तथा बीजेपी नेता घर पर बुल्डोजर चला | GWALIOR NEWS
       
        Loading...    
   

जोधपुर मिष्ठान भंडार सहित 8 दुकानों तथा बीजेपी नेता घर पर बुल्डोजर चला | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। एंटी माफिया अभियान के तहत गुरुवार को प्रशासन ने गोला का मंदिर पर आठ बीघा शासकीय भूमि पर बनी दुकान और मैरिज गार्डन को तोडऩे की कार्रवाई की। वहीं शाम को चैंबर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष एवं भाजपा नेता पारस जैन द्वारा इंद्रमणि नगर स्थित घर पर सरकारी जमीन पर किए गए अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की। वहीं मुरार स्थित रेलवे की जमीन पर बनीं तीन दुकानों को निगम ने तोड़ दिया, निगम ने इसके लिए रेलवे की परमिशन नहीं ली थी और रेलवे अधिकारी अब इस मामले में निगम पर लीगल कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं।  

गोला का मंदिर स्थित जेबी मंघाराम फैक्ट्री के सामने संचालित की जा रही करीब 8 दुकानों को प्रशानिक अमले ने तोड़ दिया। यहां सरकारी जमीन पर ये दुकानें बना ली गई थीं। इसमें कुछ ही समय पूर्व खोली गई जोधपुर मिष्ठान भंडार की दुकान भी शामिल है। इसके साथ ही यहां कुछ पुराने क्वार्टर को भी तोड़ा गया। इसके साथ ही यहां बना लाड़ली गार्डन को भी प्रशासन ने तोड़ दिया। प्रशासन के अनुसार 8 बीघा जमीन को कब्जे से मुक्त कराया गया है। वहीं यहां स्टेट टाइम के बने एक भवन को प्रशासन ने आधिपत्य में लिया है.

बताया जाता है कि यहां बबुआ यादव की दुकानें बनी हुई थीं। इसके साथ ही यहां संचालित हो रहे एक गैरेज संचालक द्वारा फुटपाथ पर ही 8 कंडम वाहन रखे हुए थे, इन्हें जब्त कर गोशाला भिजवाया गया है। गोला का मंदिर से जो 8 बीघा जमीन से अतिक्रमण हटाया है उस पर सेवानिवृत्त पटवारी भगवान सिंह यादव एवं उसके परिवार ने कब्जा कर दुकानों को किराए पर दे दिया था। इसके अलावा पटवारी जिस कोठी में रह रहा था उसे भी प्रशासन ने खाली करवाकर अपने अधिपत्य में ले लिया।

भाजपा नेता पारस जैन के यहां प्रशासन की टीम शाम 6 बजे पहुंची। पारस जैन ने सरकारी रास्ते की जमीन पर कब्जा कर लिया था और उसे बाउंड्री में लेकर तबेला बना लिया था। इस पर प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए तबेला हटा दिया और दूसरी ओर जो बाउंड्री थी उसे भी हटा दिया। करीब 1 घंटे चली कार्रवाई के बाद प्रशासनिक अमले ने पूरे रास्ते को चेक कर खुलवाया। कार्रवाई के दौरान एसडीएम सीबी प्रसाद, सिटी प्लानर प्रदीप वर्मा, मदाखलत अधिकारी महेन्द्र शर्मा सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।