ग्वालियर में 3 डॉक्टर के पंजीयन निरस्त, अब प्रेक्टिस नही कर पाएंगे | GWALIOR NEWS


ग्वालियर। प्रशासन से पंगा डॉक्टरों के लिए महंगा पड़ गया। ग्वालियर में डॉक्टरों और अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई का दौर जारी है। इसी प्रक्रिया में ग्वालियर के तीन डॉक्टरों रजिस्ट्रेशन कैंसिल कर दिया जाए। यह तीनों डॉक्टर प्रैक्टिस नहीं कर पाएंगे। यदि प्रैक्टिस करते पाए जाते हैं तो इनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई होगी।

मैस्कॉट हॉस्पिटल (Mascot Hospital) के खिलाफ कार्रवाई, डॉ सीमा शिवहरे, डॉ मनोज बंसल, डॉ देवेंद्र गुप्ता (Dr. Seema Shivhare, Dr. Manoj Bansal, Dr. Devendra Gupta) के पंजीयन निरस्त (Registration canceled) ग्वालियर के बदनाम मैस्कॉट हॉस्पिटल के चिकित्सक गण के विरुद्ध शिकायत को सही पाते हुए मध्य प्रदेश मेडिकल काउंसिल ने कार्यवाही करते हुए अस्पताल के अधीक्षक डॉ सीमा शिवहरे को 2 वर्ष के लिए निलंबित किया। डॉ मनोज बंसल शिशु रोग विशेषज्ञ एवं डॉक्टर देवेंद्र गुप्ता निसचेतना विशेषज्ञ को तीन-तीन महा के लिए निलंबित किया। मैस्कॉट हॉस्पिटल में पीआईसीयू में अवैध रूप से होम्योपैथी के फेल छात्र से ड्यूटी डॉक्टर का कार्य लेने के संबंध में उक्त कार्यवाही की गई है। शीघ्र ही अपराधिक मामले में दोषी चिकित्सक जेल जाएंगे।

बता दें कि पिछले दो ग्वालियर के डॉक्टरों ने लामबंद होकर प्रशासन के खिलाफ लगभग जंग का ऐलान कर दिया था। डॉक्टरों ने यहां तक कह दिया था कि अब वह किसी भी सरकारी अधिकारी को ' सर' कहकर संबोधित नहीं करेंगे और ना ही उनका इलाज करने के लिए कोई डॉक्टर उनके घर जाएगा।