DAVV: गर्ल्स होस्टल के बाथरूम में झांकने वाला अंकित गिरफ्तार | INDORE NEWS
       
        Loading...    
   

DAVV: गर्ल्स होस्टल के बाथरूम में झांकने वाला अंकित गिरफ्तार | INDORE NEWS

इंदौर। देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी (Devi Ahilya University) के न्यू कमला नेहरू गर्ल्स होस्टल (New Kamla Nehru Girls Hostel) के बाथरूम में ताक-झांक के मामले में पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने गर्ल्स होस्टलों में पुरुष सफाई कर्मियों का प्रवेश रोक दिया है। पुरुष बगैर अनुमति अब गर्ल्स होस्टल में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। 

पुलिस की महिला अधिकारी शनिवार को होस्टल पहुंची और छात्राओं से बात की। छात्राओं के मुताबिक 7 दिसंबर को सफाईकर्मी अंकित तंबोली (Ankit Tamboli) को खिड़की के जरिये बाथरूम में ताक-झांक करते देख अन्य छात्राओं ने शोर मचाया था तो वह भाग गया था। उसके हाथ में मोबाइल फोन भी था, जिसके जरिये संभवत: वह वीडियो बना रहा था। आरोपी अंकित तंबोली के अभिभावक भी होस्टल पहुंचे और छात्राओं से माफी मांगते रहे। उन्होंने वार्डन से एफआईआर वापस लेने की गुहार की। यह बात भी सामने आई कि आरोपी वीडियो नहीं बना पाया था। पुलिस ने उसका मोबाइल जब्त कर लिया है, जिसकी जांच की जा रही है। 

मामले में कुलपति प्रो. रेणु जैन ने कहा कि कार्रवाई तो होना ही चाहिए, ताकि दोबारा कोई इस तरह की हरकत न करे। प्रो. रेणु जैन ने कहा कि छात्राओं के साथ होने वाली छोटी सी घटना या छेड़छाड़ की शिकायत तत्काल संबंधित थाने में की जाएगी। वार्डन और चीफ वार्डन का जिम्मा रहेगा कि वे ऐसे मामलों की जानकारी मिलते ही एफआईआर दर्ज कराएं।निरीक्षण के लिए बनाए उड़नदस्ते को हर माह एक बार निरीक्षण कर छात्राओं से बात करना होगी। होस्टलों की सुरक्षा बढ़ाई जाएगी। किचन और अन्य कार्यों के लिए महिला कर्मचारी ही नियुक्त रहेंगी। 

घटना की शिकायत पुलिस में दर्ज कराने के बजाय यूनिवर्सिटी ने मामला दबा दिया था। छह दिन तक न कोई शिकायत हुई और न कार्रवाई। यही वजह है कि मीडिया में मामला सामने आने के बाद यूनिवर्सिटी की किरकिरी हुई। शुक्रवार को मामले में यूनिवर्सिटी की लापरवाही के खिलाफ एबीवीपी और युवक कांग्रेस ने जमकर हंगामा किया था।