ऑपरेशन क्लीन भोपाल: रसूखदारों के 3 रेस्टोरेंट ढहाए | BHOPAL NEWS
       
        Loading...    
   

ऑपरेशन क्लीन भोपाल: रसूखदारों के 3 रेस्टोरेंट ढहाए | BHOPAL NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश के इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर के बाद राजधानी में भी "ऑपरेशन क्लीन भोपाल" शुरू हो गया है। इसके तहत रविवार सुबह केरवा डैम रोड पर बने रसूखदार ओके 3 रेस्टोरेंट जमींदोज कर दिए गए। कुल आधा दर्जन अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की गई। प्रशासन का कहना है कि इन रेस्टोरेंट में अवैध गतिविधियां भी संचालित होती थी। अनाधिकृत रूप से हुक्का एवं शराब उपलब्ध कराई जाती थी। यहां मौजूद हट घंटे के हिसाब से किराए पर दिए जाते थे। 

ऑपरेशन क्लीन की कार्रवाई साक्षी ढाबे के अवैध हिस्से को ढहाने से शुरू हई। इसके बाद इसके आगे के तीन रेस्टोरेंट को पूरी तरह जमीदोज कर दिया गया। नगर निगम ने रेस्टोरेंट को एक दिन पहले ही नोटिस जारी कर अतिक्रमण हटाने के कहा था लेकिन, रसूखदार रेस्टोरेंट संचालकों ने अतिक्रमण नहीं हटाया। इसके बाद रविवार सुबह से भारी पुलिसबल के साथ नगर निगम का अतिक्रमण विरोधी अमला पहुंच गया और जेसीबी की मदद से रेस्टोरेंट तोड़ दिए गए।

प्रशासन को मिल रही थी शिकायतें 

उल्लेखनीय है कि इन रेस्टोरेंट में पुलिस और जिला प्रशासन को अनैतिक कार्य होने की शिकायतें भी लंबे समय से मिल रही थीं। बताया जा रहा है कि इन रेस्टोरेंट में अंदर की तरफ हट बनाई गईं थी। जिनका किराया घंटे के हिसाब से वसूला जाता था। शराब और हुक्का भी लोगों को मुहैया भी कराया जाता था। इन रेस्टोरेंट में दिन तो दिन रात में भी लोगों का हुजूम लगा रहता था। 

वैश्यावृत्ति का अड्डा बनी अवैध गुमठियां ध्वस्त 

11 मील तिराहे से टोल नाके के बीच बनी करीब 10 गुमठियों को प्रशासन ने शनिवार को ध्वस्त कर दिया। ये गुमठियां वैश्यावृत्ति का अड्डा बन गईं थीं। पुराने भोपाल और मंडीदीप से आकर कुछ महिलाएं यहां वैश्यावृत्ति में लिप्त थीं। वैश्यावृत्ति करने वाली महिलाएं प्रशासन के अमले को देखकर भाग गईं।