Loading...

मध्य प्रदेश के 200 सरकारी कॉलेजों का इन्फ्रास्ट्रक्चर डिवेलप किया जाएगा: जीतू पटवारी | MP NEWS

भोपाल। हायर एजुकेशन मिनिस्टर श्री जीतू पटवारी का कहना है कि जल्द ही यह मध्य प्रदेश के 200 सरकारी कॉलेजों का इन्फ्रास्ट्रक्चर डिवेलप किया जाएगा। मिनिस्टर श्री जीतू पटवारी आज उज्जैन में गवर्नमेंट माधव साइंस पीजी कॉलेज में बायोटेक्नोलॉजी और माइक्रोबायोलॉजी भवन का लोकार्पण कर रहे थे।

सभी स्टूडेंट्स के लिए ही स्पोर्ट्स कंपलसरी होगा

उच्च शिक्षा मंत्री ने विद्यार्थियों और शिक्षकों से सीधा संवाद करते हुए बारी-बारी से उनकी समस्याओं को सुना और निराकरण किया। उन्होंने कहा कि सभी महाविद्यालयों में विद्यार्थी किसी न किसी खेल में अनिवार्य रूप से भाग लें। इसके लिए अलग से कालखण्ड निर्धारित किया जाएगा। श्री पटवारी ने कहा कि महाविद्यालयों में कार्यरत किसी भी अतिथि विद्वान को सेवा से पृथक नहीं किया जाएगा। 

असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती में अतिथि विद्वानों को प्राथमिकता दी जाएगी

प्रदेश में सहायक प्राध्यापकों की भर्ती में अतिथि विद्वान को प्राथमिकता दी जा रही है। माधव विज्ञान महाविद्यालय के अच्छे वातावरण की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि महाविद्यालय की कमियों को पूरा किया जाएगा। शासकीय महाविद्यालयों में रोजगार शिविर लगेंगे। महाविद्यालयों और छात्रावासों में मांग के अनुसार सीटें बढ़ाई जाएंगी। मातृ-प्रणाम योजना के लिए शासन द्वारा नया प्रोग्राम बनाया जा रहा है। कार्यक्रम में जन-प्रतिनिधि, महाविद्यालय के प्राचार्य, शिक्षक और छात्र-छात्राएँ उपस्थित थे।