Loading...

जीतू सोनी बैंक के 18.68 करोड़ लेकर फरार | INDORE NEWS

इंदौर। जीतू सोनी की संपत्तियों पर अब बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी दावेदारी जताई है। जीतू पर बैंक के 18.68 करोड़ रुपए बकाया हैं। सोनी ने बैंक से 2011 में 26 करोड़ का लोन लिया था, जिसका बड़ा हिस्सा बाकी है। शासन-प्रशासन द्वारा माफिया के खिलाफ मुहिम में सबसे पहले जीतू पर कार्रवाई की गई। उसके घर, अखबार और होटलों के अवैध हिस्सों को तोड़ दिया गया था। इसमें सोनी की बेस्ट वेस्टर्न होटल भी है। इसमें अवैध निर्माण के साथ लोगों के फ्लैट पर कब्जे की बात भी सामने आई थी। 

बैंक ऑफ बड़ौदा ने कलेक्टर और निगमायुक्त को चिट्ठी लिखी है। इसमें कहा है, बैंक की सियागंज शाखा ने दि होरिजन लेसियर होटल प्रा. लि. को बेस्ट वेस्टर्न होटल खोलने के लिए 2011 में 26 करोड़ रुपए का लोन स्वीकृत किया था। इसकी सिक्योरिटी के तौर पर जीतू की ओर से चार संपत्तियों को भी गिरवी रखा गया था। इस लोन में से अभी भी 18.68 करोड़ रुपए मूल और ब्याज की वसूली बैंक को करना है। जीतू ने अपने नाम का 5/5, राजगढ़ कोठी का जो प्लॉट बैंक में गिरवी रखा, वो भी कब्जा कर हासिल किया था। माय होम होटल के पास ये प्लॉट प्रेम गोयल का बताया जाता था। इस प्लॉट को लेकर सोनी ने गोयल से काफी विवाद किया था। इसी के चलते आखिरकार गोयल को इसकी रजिस्ट्री सोनी के नाम करवाना पड़ी थी।

बैंक ने उक्त राशि दिलाने और सोनी की संपत्तियों को जब्त कराने के लिए भी निवेदन किया है। प्लॉट नंबर 31, साउथ तुकोगंज गली नंबर एक,, 14144 वर्गफीट जमीन, जिस पर दि होरिजन लेसियर होटल प्रा.लि. की बेस्ट वेस्टर्न होटल का निर्माण किया जा रहा था। -होटल की सभी मशीनरी, प्लांट, फर्नीचर सहित होटल बेस्ट वेस्टर्न में लगने वाली सभी सामग्री। -श्रीकृष्ण कॉम्प्लेक्स 108, गैस हाउस रोड की पूरी चौथी मंजिल, जो दि होरिजन लेसियर होटल प्रा.लि. से जुड़ी है। -प्लॉट नंबर 5/5, राजगढ़ कोठी, मनोरमागंज स्थित 9252 स्क्वेयर फीट जमीन, जो जीतू सोनी के नाम पर है।