Loading...

ग्वालियर में स्कूलों में छुट्टी 1 जनवरी तक | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। मध्य प्रदेश में बढ़ती शीतलहर से कई इलाकों में पारा लगातार गोते लगा रहा है। प्रदेश में सबसे कम तापमान 2.2 डिग्री ग्वालियर में दर्ज किया गया। यहां कंपा देने वाली ठंड ने लोगों का घर से बाहर निकलना भी मुश्किल कर दिया है। वहीं उमरिया में पारा 2.4 डिग्री पर रहा। ग्वालियर, खजुराहो समेत मध्य प्रदेश के कई इलाकों में सुबह घना कोहरा छाया रहा।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री दर्ज हुआ, इंदौर में 10.8 और जबलपुर में 6.2 दर्ज हुआ। शहडोल में भी भीषण सर्दी का प्रकोप जारी है, सुबह घने कोहरे के बीच लोग अपने अपने काम पर निकले। सफाई कर्मी हाथ में झाड़ू लेकर घने कोहरे के बीच सुबह निकले तो उनकी समझ में नहीं आ रहा था कि ठंड में कांपते हुए हाथों से कैसे काम शुरू करें। वहीं रविवार देर शाम कलेक्टर ने स्कूलों में छुट्टी के आदेश जारी किए थे, इसके बाद भी सुबह स्कूलों में बच्चे पहुंच गए, बाद में उनको घर वापस भेजा गया।

ग्वालियर-चंबल संभाग के भिंड और मुरैना शहर कोहरे से ढंके हुए हैं और यहां सीवियर कोल्ड वेव चल रही है. ग्वालियर में स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है. मौसम वैज्ञानिक पीके साहा ने बताया कि उत्तर भारत में बर्फबारी से सर्द हवाएं सीधे मध्यप्रदेश की ओर आ रही हैं, जिससे पूरे प्रदेश में ठिठुरन वाली ठंड पड़ रही है