Loading...

MPPSC पास सहायक प्राध्यापकों के नियुक्ति आदेश तैयार

भोपाल। महू में मुंडन कराने के बाद रैली लेकर भोपाल की तरफ बढ़ रहे एमपीपीएससी पास सहायक प्राध्यापकों के लिए गुड न्यूज़ है। राजधानी में उनकी नियुक्ति आदेश तैयार हो गए हैं। यदि सब कुछ ठीक रहा तो आज बुधवार या कल गुरुवार को यह आदेश जारी कर दिए जाएंगे। 

बता दें कि मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा मध्य प्रदेश के विभिन्न सरकारी कॉलेजों में सहायक प्राध्यापकों के रिक्त पदों के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया था। आयोग द्वारा परीक्षा प्रबंधन में कुछ गलतियां कर दी गई जिसके कारण सारी नियुक्ति प्रक्रिया अटक गई है। 3000 से ज्यादा उम्मीदवार जो पात्रता परीक्षा पास कर चुके हैं अपनी नियुक्ति का इंतजार कर रहे हैं। इस संदर्भ में वे कई बार उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी और मुख्यमंत्री कमलनाथ से भी मिल चुके हैं। 

मंत्री के गांव में मुंडन का ऐलान किया, प्रेशर में आ गई सरकार 

नियुक्ति का इंतजार कर रहे सहायक प्राध्यापकों ने कई बार सरकार से संपर्क किया और अपनी नियुक्ति का निवेदन किया। उम्मीदवार सशर्त नियुक्ति के लिए भी तैयार थे। उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कई बार इन उम्मीदवारों को आश्वस्त किया कि सरकार जल्द ही उनके नियुक्ति पत्र जारी करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। आक्रोशित उम्मीदवारों ने जब महू में मुंडन कराया और ऐलान किया कि वह उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी के विधानसभा क्षेत्र में जाकर ना केवल रैली निकालेंगे बल्कि मुंडन भी कराएंगे। इस तरह जीतू पटवारी को जिताने वाले लोगों को बताएंगे तो वह कितने झूठे हैं। शिक्षा मंत्री ने पहले तो अपने क्षेत्र में पुलिस तैनात कर दी ताकि प्रदर्शनकारी उनके निर्वाचन क्षेत्र में प्रवेश न कर पाए लेकिन जब उन्हें यह समझ में आया इस तरह किसी का लोकतांत्रिक प्रवेश रोका नहीं जा सकता तो फिर घुटने टेकने की तैयारी कर ली।