Loading...

MP ONLINE कियोस्क से बनाए जा रहे थे अवैध रेल टिकट, गिरफ्तार | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। हजीरा थाना क्षेत्र में अवैध रूप से निजी आईडी पर रेलवे के ई-टिकट (Railway e-tickets) बनाकर अवैध कारोबार करने वाले एक रेल टिकट दलाल को आरपीएफ ने तीन भविष्य टिकट बनाकर बिक्री करने वाले एमपी ऑनलाइन कियोस्क संचालक को गिरफ्तार कर उसके कियोस्क से रेल टिकट बनाने में उपयोग किए जाने वाले कप्यूटर व प्रिंटर को बरामद कर उससे पूछताछ शुरू कर दी है।

मुख्य सुरक्षा आयुक्त के निर्देश पर अवैध रूप से ई-टिकट दलालों के खिलाफ शुरू किए गए अभियान के तहत झांसी मंडल द्वारा जारी संदिग्ध आईडी मोदी-9 की जांच पड़ताल के तहत हजीरा क्षेत्र में स्थित नीरज साइबर जोन एमपी ऑनलाइन नामक कियोस्क जो हजीरा क्षेत्र के नंबर 9 पुलिया के पास है। मुखबिर से सूचना मिली थी कि इस कियोस्क का संचालक नीरज साहू पुत्र द्वारिका प्रसाद साहू उम्र 31 साल अवैध रूप से फर्जी आईडी पर बनाकर टिकट तैयार कर ग्राहकों को बिक्री कर रहा है। सूचना पर मौके पर छापामार कार्रवाई को अंजाम देने पहुंचे आरपीएफ निरीक्षक एएस पाडे, एसआी केदार मीणा, वीके राय ने कियोस्क संचालक नीर साहू से पूछताछ कर कियोस्क की तलाशी ली गई तो छापामार दल को उसने बताया कि वह निजी आईडी पर रेलवे के ई-टिकट बनाकर अधिक दाम में टिकटों की बिक्री करता है।

दलाल साहू ने बताया की वह निजी आईडी नीरज 1487, मोदी-9 व सुनील यू के साथ ही नीरज -एमओ का उपयोग कर फर्जी तरीके से ई-टिकट बुक कर ग्राहकों को बिक्री करता है। दलाल साहू के कब्जे से छापामार दल को तीन भविष्य की यात्री के टिकट कीमत 2578 पहले की यात्रा के 46 टिकट कीमत 47455 कुल 49 ई टिकट कीमत 50033 रुपये के मौके से मिले। जिन्हें जब्त कर मौके से आरपीएफ ने कियोस्क से एक कम्प्यूटर एक सीपीयू व एक प्रिंटर भी बरामद कर उससे पूछताछ शुरू कर दी है।