Loading...

सीएम कमलनाथ के सभी कायक्रम रद्द, पुलिस की नाकाबंदी जारी रहेगी | MP NEWS

भोपाल। अयोध्या विवाद पर फैसला आने के बाद सीएम कमलनाथ ने आने वाले 2 दिनों यानी सोमवार तक के लिए अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। उन्होंने फैसला किया है कि मंगलवार 12 नवम्बर तक पुलिस की नाकाबंदी एवं सुरक्षा व्यवस्था इस प्रकार बनी रहेगी। 

गृहमंत्री अमित शाह से फोन पर बात

राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद केस पर फैसला आने के बाद सीएम कमलनाथ ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से चर्चा की। उन्होंने प्रदेश के हालात और सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी दी। प्रदेश में शांति कायम है. प्रदेश के किसी कोने से कानून-व्यवस्था भंग होने की ख़बर नहीं है। दिल्ली से शनिवार सुबह भोपाल पहुंचे मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर लंबी चर्चा की। सीएम ने केंद्र को भरोसा दिलाया कि प्रदेश में कानून व्यवस्था लागू करने के लिए प्रदेश का पुलिसिया सिस्टम सक्षम है। फिलहाल केंद्र की सुरक्षा कंपनियों की राज्य को ज़रूरत नहीं है। सीएम ने इसके बाद मुख्य सचिव एस आर मोहंती सहित डीजीपी के साथ बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। सीएम ने कोर्ट के फैसले के बाद PHQ को प्रदेश से मिल रही सूचनाओं की जानकारी ली।

3 दिन पुलिसिया व्यवस्था
फिलहाल देश के हालात को देखते हुए पूरे प्रदेश में अगले 3 दिन तक पुलिसिया सुरक्षा व्यवस्था लागू रहेगी। कहीं से भी कोई बड़ी शिकायत नहीं मिली है। पुलिस हालात को देखकर फैसला लेगी। सीएम ने अयोध्या के फैसले को लेकर अपने दो दिन के कार्यक्रम निरस्त कर दिए हैं।