Loading...

शिवपुरी पुलिस से परेशान दलित युवक ने थाने के सामने खुद को जिंदा जला लिया | MP NEWS

शिवपुरी। मध्य प्रदेश के शिवपुरी (SHIVPURI) जिले में पत्नी व बच्चे के लापता होने की शिकायत लेकर जिले के फिजिकल थाने पहुंचे व्यक्ति ने खुद पर पेट्रोल डालकर आग लिया। बताया गया है कि 2 थानों की पुलिस उसे परेशान कर रही थी। कोई भी मामला दर्ज करने को तैयार नहीं था।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, राजेश जाटव (Rajesh Jatav) नामक एक व्यक्ति ने गुरुवार को दोपहर में पत्नी व बच्चे को बस में बैठाकर शिवपुरी से मैनपुरी भेजा था, लेकिन वे वहां नहीं पहुंचे। ढूंढने पर भी उनका कहीं कुछ पता नहीं चला। इसके बाद पीड़ित व्यक्ति अपनी बीवी-बच्चे के लापता होने की शिकायत लेकर फिजिकल थाने पहुंचा, जहां थाना प्रभारी ने उससे कोतवाली जाने को कहा। कोतवाली जाने पर बोला गया कि फिजिकल थाने जाओ। इस तरह कई बार चक्कर लगाने पर भी जब उसकी शिकायत नहीं सुनी गई तो व्यक्ति ने फिजिकल थाने में खुद को आग ली।

इस घटना से घबराई फिजिकल थाने की पुलिस ने व्यक्ति पर तुरंत कंबल डालकर आग बुझाया। इसके बाद आनन फानन में घायल व्यक्ति को जिला अस्पताल पहुंचाया और उसे वहां छोड़कर भाग खड़ी हुई। घायल व्यक्ति राजेश जाटव शिवपुरी के फतेहपुर क्षेत्र का रहने वाला है। व्यक्ति काफी हद तक जल चुका है। पीड़ित व्यक्ति का कहना है कि उसने अपनी पत्नी व 2 बर्ष के बच्चे को बस स्टैंड (Bus Stand) से मैनपुरा जाने के लिए बस में बैठाया था, लेकिन वे वहां नहीं पहुंचे।

बच्चे को लेकर महिला फिजिकल थाना क्षेत्र में ही उतर गई थी

बस कंडक्टर से पता किया तो उसने बताया कि महिला बच्चे को लेकर मैनपुरा गई ही नहीं वो तो फिजिकल थाना क्षेत्र के दो बत्ती चौराहे पर अपने बच्चे के साथ उतर गई थी। इसके बाद उसने अपनी पत्नी व बच्चे को हर जगह ढूंढा, पर वे कहीं नहीं मिले। परेशान होकर व्यक्ति फिजिकल थाने पहुंचा, जहां थाना प्रभारी ने उसकी बात सुनकर उसे कोतवाली जाने को कहा। जब वह कोतवाली गया तो वहां उसे फिजिकल थाना जाने को कहा। इस तरह रिपोर्ट नहीं लिखे जाने से परेशान होकर व्यक्ति यह घातक कदम उठा लिया।