Loading...

सर्वशिक्षा अभियान में प्रतिनियुक्ति पर किस नियम के तहत आयुबंधन लगाया: सशिसं | Khula Khat

भोपाल। सर्वशिक्षा अभियान में जनशिक्षक, बीएसी जैसे प्रतिनियुक्ति के पदों पर नियुक्ति के लिए जारी नोटिफिकेशन पर आपत्ति लेते हुए समग्र शिक्षक संघ ने प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा विभाग और आयुक्त राज्य शिक्षा केंद्र को पत्र लिखकर अपनी आपत्ति दर्ज कराई है।

समग्र शिक्षक संघ पत्र में शासन से पूछा है कि मध्यप्रदेश में बीएसी और सीएससी जैसे प्रतिनियुक्ति के पदों के लिए वर्तमान में 50/52 वर्ष की अधिकतम आयु सीमा निर्धारित है, जबकि सर्व शिक्षा अभियान जो कि केंद्र सरकार द्वारा संचालित योजना है जिसमें देश के किसी भी राज्य में सर्वशिक्षा के प्रतिनियुक्ति के पदों पर आयु का बंधन लागू नहीं है, तो मध्यप्रदेश में किस नियम के तहत आयुबंधन लागू कर योग्य अनुभवी शिक्षकों को उपेक्षित किया जा रहा है।

संगठन ने इसे सर्वशिक्षा अभियान नीति का उल्लंघन बताते हुए शासन से सर्वशिक्षा अभियान के सभी प्रतिनियुक्ति के पदों पर नियम विरुद्ध लागू किया गया आयु बंधन समाप्त करते हुए अनुभव और योग्यता के आधार पर  शिक्षकों को प्रतिनियुक्ति के समान अवसर दिए जाने की मांग उठाई है। संगठन ने चेतावनी दी है कि यदि विभाग संगठन की आपत्ति पर तत्काल विचार नहीं जारी नोटिफिकेशन तत्काल वापिस नहीं लेता है तो संगठन प्रतिनियुक्ति के नीति विरुद्ध प्रावधानों को न्यायालय में चुनौती देगा।