Loading...

मोदी, शाह का पुतला दहन कर रहे कांग्रेसियों ने पुलिस पर किया पथराव | JABALPUR NEWS

जबलपुर। एसपीजी सुरक्षा हटाने को लेकर देश के विभिन्न राज्यों में विरोध प्रदर्शन किए जा रहे है। जिसके चलते जबलपुर में मालवीय चौक पर कांग्रेसजनों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह का पुतला दहन करना चाहा। जिन्हे पुलिस अधिकारियों ने रोक लिया। इस बीच दोनों के बीच धक्कामुक्की हो गई। पुलिस ने उग्र भीड़ को हटाने के लिए पानी की बौछारें मारते हुए लाठियां चलाई। जिस पर कांग्रेसियों ने पथराव कर दिया। जिससे नगर निगम का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। कुछ देर के लिए मालवीय चौक पर भगदड़ व अफरातफरी मच गई थी। 

बताया जाता है कि सोनिया, राहुल व प्रियंका गांधी की एसपीजी सुरक्षा हटाने को लेकर कांग्रेस नेताओं से लेकर कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। एमपी के विभिन्न जिलों में लगातार प्रदर्शन किए जा रहे है।रविवार को शाम 5 बजे के लगभग कांग्रेस नेता एकत्र हुए जिन्होने मालवीय चौक पर विरोध प्रदर्शन करते हुए पीएम व गृहमंत्री का पुतला दहन करना चाहा लेकिन पहले से उपस्थित पुलिस ने कांग्रेसियों को रोका तो दोनों के बीच धक्कामुक्की होने लगी। पुलिस ने कांग्रेसियों को रोकना चाहा तो भीड़ में खड़े नेता व कार्यकर्ता उग्र हो गए। जिन्होने पुलिस अधिकारियों का विरोध करना शुरु कर फिर से पुतला दहन करना चाहा। जिस पर पुलिस ने पहले तो पानी की बौछारें मारते हुए भीड़ को तितर-बितर करना चाहा।

इसके बाद भी जब कांग्रेसी नहीं माने तो, हल्का बल प्रयोग करते हुए लाठी चलाना शुरु कर दिया। पुलिस की कार्यवाही के विरोध में कांग्रेसियों ने भी पुलिस व नगर निगम के वाहनों पर पथराव करना शुरु कर दिया।जिससे अफरातफरी व भगदड़ मच गई। पथराव होते देख पुलिस ने बल प्रयोग कर खदेडऩा शुरु कर दिया। पथराव में नगर निगम का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया।

कुछ ही देर में मालवीय चौक क्षेत्र छावनी में तब्दील हो गया। राह चलते लोगों में भगदड़ मच गई। यहां कि आसपास की दुकानों में लोग खड़े तमाशा देखते रहे। इस बीच कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं ने पुलिस के विरोध में भी जमकर नारेबाजी व प्रदर्शन किया। गौरतलब है कि पुतला दहन व प्रदर्शन की खबर लगते ही मालवीय चौक क्षेत्र को पुलिस अधिकारियों ने छावनी में तब्दील कर दिया था, यहां तक कि इस ओर आने वाले वाहनों को रोका जा रहा था।