Loading...

JABALPUR NEWS: जनवरी से ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में काम बंद, कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे

जबलपुर। देश की सभी 41 आयुध निर्माणियों (Ordnance Factory) के कर्मचारी अब 8 जनवरी को हड़ताल पर रहेंगे। इस मामले में सेंटर ट्रेड यूनियन ने गुरुवार को इस एकदिवसीय प्रदर्शन की घोषणा की है। आयुध निर्माणियों का निगमीकरण रोकने, एनपीएस को निरस्त करने सहित 15 सूत्रीय मांगों के लिए केंद्र सरकार के विरोध में लगातार प्रदर्शन, आंदोलन करने को भी कहा है। 

ऑल इंडिया डिफेंस वर्कर्स फेडरेशन (AIDWF) के जनरल सेक्रेटरी आर श्रीनिवासन और अध्यक्ष अशोक सिंह ने निर्माणियों की हड़ताल का सर्कुलर जारी किया है। फेडरेशन के उपाध्यक्ष जयमूर्ति मिश्रा ने बताया कि सुरक्षा संस्थानों में 8 जनवरी को होने वाली एकदिवसीय हड़ताल की रणनीति तैयार हो चुकी है। इस विरोध में सेंटर ट्रेड यूनियन के 11 संगठन सीटू, एटक, इंटक, सिड्रा आदि के सदस्य इस प्रदर्शन में शामिल रहेंगे। भारतीय प्रतिरक्षा मजदूर संघ (बीपीएमएस) के वरिष्ठ पदाधिकारियों से इस एकदिवसीय हड़ताल में शामिल होने को लेकर चर्चा का दौर जारी है। बीपीएमएस नेताओं ने हड़ताल को लेकर सकारात्मक संकेत दिए हैं। संभावना है कि इन संगठनं से जुड़े अधिकारी व कर्मचारी भी हड़ताल को समर्थन दे सकते हैं।

वीएफजे इंटक के महामंत्री शैलेष सिंह, अध्यक्ष मनोज तिवारी, जेसीएम संतोष सोनी ने बताया कि संगठन के निर्देश पर ओएफके, जीसीएफ, जीआईएफ और वीएफजे के कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। ऑल इंडिया डिफेंस एम्पलाइज फेडरेशन (एआईडीईएफ) से संबंद्ध सभी संगठन हड़ताल पर जाने 10 दिसंबर को स्ट्राइक बैलेट लेंगे। वहीं आईएनडीडब्ल्यूएफ से संबंद्ध सभी संगठन 11 दिसंबर को स्ट्राइक बैलेट लेंगे। जबकि सभी संस्थानों के महाप्रबंधकों के लिए 13 दिसंबर को स्ट्राइक नोटिस दिया जाएगा।