Loading...

कौन बनेगा करोड़पति का भारी विरोध, बहिष्कार की अपील के लिए #Boycott_KBC_SonyTV ट्रेंडिंग

नई दिल्ली। भारत के सबसे लोकप्रिय रियलिटी/ गेम शो कौन बनेगा करोड़पति (संक्षेप में कौबक या KBC) और सोनी टीवी के सामने सबसे बड़ा संकट आ खड़ा हुआ है। सोशल मीडिया पर इसका भारी विरोध दिखाई दे रहा है। लोग #Boycott_KBC_SonyTV के जरिए कौन बनेगा करोड़पति के बहिष्कार का ऐलान कर रहे हैं और अपने मित्रों को टैग करके अपील कर रहे हैं कि वह भी इसका बहिष्कार करें। 

कौन बनेगा करोड़पति में छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान 

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किया जाने वाला रियलिटी गेम शो कौन बनेगा करोड़पति इसलिए देशभक्तों के टारगेट पर आ गया क्योंकि इसमें छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान किया गया। शो के दौरान एक प्रश्न पूछा गया ' इनमें से कौन से शासक मुगल सम्राट औरंगजेब के समकालीन थे' इस प्रश्न के चार विकल्प इस प्रकार दिखाए गए A: महाराणा प्रताप B: राणा सांगा C: महाराजा रणजीत सिंह D: शिवाजी. विरोध कर रहे लोगों का कहना है कि इस तरह सोनी टीवी कौन बनेगा करोड़पति और अमिताभ बच्चन तीनों ने शिवाजी महाराज का अपमान किया है। 

SONY TV ने किस तरह से शिवाजी महाराज का अपमान किया 

नाराज लोगों का कहना है कि सोनी टीवी, कौन बनेगा करोड़पति की प्रोडक्शन टीम और अमिताभ बच्चन ने छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान किया है। अपने प्रश्न में उन्होंने अत्याचारी औरंगजेब को 'मुगल सम्राट' लिखा है जबकि छत्रपति शिवाजी महाराज को केवल ' शिवाजी' लिखा। नाराज लोगों का कहना है कि शिवाजी महाराज का नाम तो मुगल शासक भी सम्मान के साथ लेते थे। इसीलिए कौन बनेगा करोड़पति के बहिष्कार की अपील की जा रही है।