Loading...

मुझे तलाक चाहिए, पत्नि बदसूरत है और सरकारी नौकरी भी नहीं करती | BHOPAL NEWS

भोपाल। अरेंज मैरिज हो या लव मैरिज दोनों में ही आपने तलाक के केस तो बहुत देखे होंगे लेकिन आज हम आपको जो कहानी बताने जा रहे हैं वो थोड़ी अलग है। कुटुंब न्यायालय में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें शादी के चार साल बाद पत्नी के सांवले रंग और बेडौल शरीर के कारण पति उससे तलाक लेना चाहता है। पति का कहना है कि पत्नी या तो गोरी बनकर अपना शरीर मेंटेन करे या फिर सरकारी नौकरी करे तभी मैं उसको अपने साथ में रखूंगा, नहीं तो मुझे तलाक चाहिए।

कुटुंब न्यायालय में इस अजीबो-गरीब मामले को सुनकर काउंसलर भी परेशान हैं। काउंसलर ने जब दोनों पक्षों से बात की तो पत्नी का कहना है कि मेरे हाथ में नहीं है कि मैं सुंदर बन जाऊं या मैं अपने शरीर को एकदम से ठीक कर लूं लेकिन सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रही हूं। साथ ही पत्नी ने ये भी धमकी दी है कि मैं किसी भी हालत में पति को तलाक नहीं दूंगी। अगर पति मुझे तलाक देते हैं तो मैं सुसाइड कर लूंगी।

काउंसलर दोनों की बातों को सुनकर हैरान है। शिक्षा विभाग में अधिकारी पति किसी भी कीमत पर पत्नी को रखने को तैयार नही है। बता दें कि दोनों की शादी साल 2016 में हुई थी। दो महीने साथ रहने के बाद पत्नी अपने मायके चली गई थी। जब उससे मायके जाने का कारण पूछा गया तो बताया कि पति ध्यान नहीं देते हैं इसलिए घर छोड़कर चली गई थी।

पति का कहना है कि पत्नी ने शादी में मेकओवर कराया था, जिससे सच्चाई का पता नहीं चला। पति का कहना है कि मेरा सपना था कि पत्नी गोरी व सुंदर हो या मेरे बराबर की अधिकारी हो लेकिन, मेरा सपना टूट गया। अब मुझे इसको अपने साथ रखने में शर्मिंदगी महसूस होती है। मेरी पत्नी मेरे स्टैंडर्ड की नहीं है। शादी के समय यूपीएससी की तैयारी करने की बात कही थी, लेकिन चार साल बाद भी कोई नौकरी ज्वॉइन नहीं कर पाई। अब मुझे तलाक चाहिए।

कुटुंब न्यायालय काउंसलर शैल अवस्थी का कहना है कि दोनों पक्षों की कई बार काउंसिलिंग की गई है। पति ने पत्नी के सामने शर्त रख दी है। वहीं पत्नी भी किसी कीमत पर पति को तलाक देने के लिए राजी नही है। दोनों की काउंसिलिंग और चलेगी।