Loading...    
   


BHOPAL के करोड़पति कारोबारी श्रीकांत भासी CBI जांच की जद में

भोपाल। BHEL कर्मचारी का बेटा एवं अकाउंटेंट की नौकरी से अपने करियर की शुरुआत करने वाले श्रीकांत भासी को आज दुनिया मल्टीप्लेक्स किंग के नाम से जानती है। श्रीकांत अब सीबीआई जांच की जद में है। उनपर एसबीआई का 12 सौ करोड रुपए का लोन हड़प जाने का आरोप है। सोशल मीडिया पर इन्हें मध्यप्रदेश का विजय माल्या कहा जा रहा है।

मल्टीप्लेक्स किंग नाम से मशहूर श्रीकांत भासी एडवांटेज ओवरसीज के प्रमाेटर व डायरेक्टर है। आरोप है कि श्रीकांत भासी, दिनेश अरकाेट सेलवाराज, मनीष कुमार सिंह, गगन शर्मा और जिजाे जाॅन ने भोपाल में शाहपुरा की भारतीय स्टेट बैंक ब्रांच में फर्जी दस्तावेज दिखाकर 6,000 कराेड़ की क्रेडिट फैसिलिटी ली। यह कंपनी एग्राे कमाेडिटीज की बल्क ट्रेडिंग करती है। कंपनी बैंक काे पैमेंट करने में असफल रही, इससे बैंक काे 1266 कराेड़ रुपए का घाटा हुआ। इसी के चलते सीबीआई ने श्रीकांत भासी को जांच की जद में लिया।

BHEL कर्मचारी का बेटा है श्रीकांत

भासी को मल्टीप्लेक्स किंग भी कहा जाता है। वह अनिल अंबानी के बिग सिनेमा सहित कई बड़ी मल्टीप्लेक्स चेन का अधिग्रहण कर चर्चा में आया और 2018 में उसकी कंपनी के 150 शहरों में 450 स्क्रीन हो चुके थे। भासी ने भोपाल में ही पढ़ाई की। उसके पिताजी भेल भोपाल में नौकरी करते थे। एओपीएल एग्री प्रोडक्ट की ट्रेडिंग करती है। यह मध्य भारत और दक्षिण भारत के बाजारों से अनाज खरीदकर इनकी मार्केटिंग करती है। कंपनी की स्थापना भासी ने की थी। भासी के पिता भेल भोपाल में नौकरी करते थे। भासी की स्कूलिंग भेल स्थित विक्रम स्कूल से हुई है। इसके बाद भासी ने भोपाल स्कूल ऑफ सोशल साइंस से कॉलेज की पढ़ाई की। कॅरियर की शुरुआत एक अकाउंटेंट के रूप में की थी। इसके बाद वे एग्री कमोडिटी के कारोबार में आए। 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here