मध्य प्रदेश में अवैध होर्डिंग तत्काल हटा दें: कमलनाथ ने दुबई से आदेश दिया | MP NEWS

भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दुबई से आदेश जारी किया है कि मध्य प्रदेश में अवैध होर्डिंग तत्काल हटा दिए जाएं। बता दें कि मंगलवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया गुट के मंत्री तुलसी सिलावट ने अपने जन्मदिन पर इंदौर शहर भर में अवैध होर्डिंग लगा दिए थे। जब नगर निगम ने उन्हें हटाया तो मंत्री के गुंडों ने निगम कर्मचारियों के साथ मारपीट की।

आदेश का सख्ती से पालन किया जाए: मुख्यमंत्री 

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेशभर में बगैर अनुमति सार्वजनिक स्थानों पर लगे होर्डिंग-पोस्टर-बैनर तत्काल हटाने के आदेश दिए हैं। उन्होंने एक ट्वीट कर कहा है कि इससे प्रदेश की सुंदरता पर दाग लगता है और इससे हादसे भी होते हैं। उन्होंने निर्णय के पालन में कोताही नहीं बरती जाने का स्पष्ट निर्देश भी दिया है।

जिस पोस्टर पर मेरी फोटो हो उसे भी हटाए: कमलनाथ

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि प्रदेशभर में लगे अवैध होर्डिंग, पोस्टर और बैनर तत्काल हटाए जाएं, किसी पोस्टर में मेरी भी फोटो लगी हो तो उसे भी हटाने में कोई देरी नहीं की जाए। उन्होंने कहा कि शहरों में ऐसा कोई सार्वजनिक स्थल नहीं है, जहां पर ये अवैध होर्डिंग नहीं लगे हों। शहरों की सुंदरता बची रहे इसलिए ये निर्णय लिया गया है। 

हादसों को न्योता देते हैं होर्डिंग 

यातायात संकेतको, महापुरुषों की प्रतिमाओं, रोटरियों, बिजली के खंभों, भवनों और हर सार्वजनिक स्थलों पर लगे यह होर्डिंग शहरों की सुंदरता पर दाग लगा रहे हैं। साथ ही दुर्घटनाओं को न्यौता दे रहे हैं। हो सकता है कि कुछ लोगों को मेरा ये निर्णय सही न लगे, लेकिन मेरे लिए प्रचार-प्रसार से ज्यादा प्रदेश की सुंदरता और नागरिकों की सुरक्षा है। लेकिन अवैध होर्डिंग हटाना अब जरूरी हो गया है। 

होर्डिंग हटाने में सहयोग की अपील 

कमलनाथ ने अपनी पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं, अन्य राजनीतिक दलों के प्रमुख जनों, जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संस्थाओं, सामाजिक कार्यकर्ताओं और मीडिया से अपील की है कि वह इस निर्णय के पालन में अपनी तरफ से सहयोग करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !