Loading...

टेक्ट्रर ट्राली पलटी, BHOPAL के 35 लोग घायल, 6 गंभीर

अब्दुल वसीम अंसारी/ राजगढ़। जिले के ब्यावरा में मंगलवार दोपहर सिटी थाना क्षेत्र में सुठालिया ब्यावरा मार्ग पर ग्राम लोधीपुरा जोड़ के समीप श्रद्धालुओं से भरी टेक्ट्रर ट्राली अनियंत्रित होकर अचानक पलट गयी। हादसे में ट्रैक्टर-ट्राली सवार 35 लोग घायल हो गए। घायलों में अधिकांश मंहिला एंव बच्चें शामिल है,  ट्रैक्टर-ट्राली सवार सभी लोग बेैरसिया जिला भोपाल के भाटनी गांव व आसपास के गांव रहने वाले हैं, जो कामखेड़ा बालाजी के दर्शन करने जा रहे थे। 

प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार ट्रेक्टर के सामने एक वाहन आने से ट्रेक्टर चालक ने तेजी से स्टेरिंग घुमाया जिससे ट्राली पलट गयी। ट्रेक्टर चालक घटना स्थल से फरार हो गया। घायलों को 108 और निजी वाहन से अस्पताल पहुंचाया। राजस्थान के मनोहरथाना क्षेत्र में स्थित कामखेड़ा बालाजी मंदिर में विशेष दर्शन व पूजन के लिए दूर-दूर से लोग यहां आकर मन्नत मांगने तथा पूरी होने पर पूजन करने पहुॅचते है। मंगलवार सुबह भाटनी गांव के ग्रामीण भी बालाजी के दर्शन के लिए मंगलवार सुबह ट्रैक्टर-ट्राली में सवार होकर निकले थे। 

ग्रामीण जन दो ट्रेक्टर ट्रालियों में सवार होकर दर्शन करने जा रहे थे, एक में महिलाएं व बच्चें सवार थे और दूसरी ट्राली में पुरूष सवार थे। लोधीपुरा जोड़ के समीप दोपहर २ बजे के लगभग समीप ट्रैक्टर-ट्रली अनियंत्रित होकर सड़क की साइड में पलट गयी।  दुर्घटना के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। हादसे में दो दर्जन से अधिक श्रद्धालु घायल हो गए। ट्रैक्टर ट्राली पर करीब 40 से अधिक श्रद्धालु सवार थे। 

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक टीम राहत और बचाव कार्य में जुट गई और घायलों को तुरंत पुलिस वाहन, 108 एम्बूलेंस, डायल 100 व निजी वाहन से सिविल अस्पताल ब्यावरा पहुंचाया गया, जहां उनका उपचार जारी है। जानकारी के अनुसार घटना में घायल 6 महिलाओं को रेफर किया गया है। घटना की सूचना पर क्षेत्रीय विधायक गोवर्धन दांगी, एसडीएम रमेश चंद्र पांडे, तहसीलदार आरएस चिरामन सहित अन्य अधिकारी अस्पताल पहुॅचे और घायलों को उचित उपचार के निर्देश दिए।

इनका कहना है:

लगभग 26 लोग घायल हुए है,  जिनका इलाज त्वरित गति से चल रहा है बाकी 6 गंभीर घायलों को राजगढ जिला चिकित्सालय रेफेर किया गया है।
आर.एस चिरामन।
तहसीलदार ब्यावरा