Loading...

इंजीनियरिंग स्टूडेंट अटेंडेंस कम भी हो तब भी परीक्षा में बैठने दें: SICTE

भोपाल। ऑल इंडिया काउंसिल ऑफ टेक्निकल एजुकेशन (एआईसीटीई) ने देश के इंजिनियरिंग कॉलेजों और टेक्निकल इंस्टीट्यूट्स को निर्देश दिया है कि वे स्टूडेंट आंत्रप्रेन्योर्स को एग्जाम में बैठने दें, भले उनकी अटेंडेंस कम हो। यही नहीं, कॉलेजों से स्टूडेंट आंत्रप्रेन्योर्स को ऑन कैंपस अकोमोडेशन के प्रावधानों का पता लगाने और उनके स्टार्टअप पर काम करने के लिए सेमेस्टर ब्रेक की अनुमति देने के लिए भी कहा गया है। यह निर्णय एचआरडी मिनिस्ट्री के टेक्निकल एजुकेशन रेग्युलेटर ने इसलिए लिया है, ताकि ज्यादा से ज्यादा स्टूडेंट्स रिसर्च और इनोवेशन के लिए प्रोत्साहित हों और जॉब सीकर्स के बजाए जॉब गिवर्स बनें।

एसएससी ने जारी किया 2019-21 का कैलेंडर

भोपाल(नरि)। स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (एसएससी) ने 1 अक्टूबर, 2019 से 31 मार्च, 2021 तक आयोजित होने वाले एग्जाम का नया कैलेंडर प्रकाशित कर दिया है। कैलेंडर में वेकंसी के लिए विज्ञापन जारी होने की तारीख, एप्लिकेशन शुरू होने की तारीख, आवेदन की आखिरी तारीख और परीक्षा की तारीख का उल्लेख किया गया है। एसएससी कैलेंडर में अक्टूबर 2019 से लेकर मार्च 2021 तक आयोजित होने वाली सभी परीक्षाओं की तारीखें हैं। इसके अलावा कैलेंडर में और सभी जानकारी भी दी गई हैं। कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जामिनेशन-2019 (टियर-1) के लिए विज्ञापन 22 अक्टूबर को जारी किया जाएगा। सीजीएल सीबीई एग्जाम 2-11 मार्च तक जारी किया जाएगा। 

कंबाइंड हायर सेकंडरी एग्जामिनेशन-2019 (टियर-1) के लिए विज्ञापन 3 दिसंबर को जारी किया जाएगा और कंप्यूटर आधारित परीक्षा 16 से 27 मार्च तक होगी। एसएससी एमटीएस का दूसरा पेपर 26 नवंबर को होगा, जबकि एसएससी सीपीओ का पहला पेपर 9 से 13 दिसंबर तक होगा। परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 16 अक्टूबर है। दूसरा पेपर 21 जून, 2020 को होगा। मल्टि टास्किंग (नॉन टेक्निकल) स्टाफ एग्जाम-2020 का आयोजन 21 मार्च, 2021 को होगा।