Loading...

JABALPUR NEWS: प्रतिमा का विसर्जन के दौरान हुए हादसों में डूबने से 6 लोगों की मौत

जबलपुर। जबलपुर के ग्रामीण क्षेत्र में अलग अलग हादसों के दौरान तालाब व नदी में डूबने से 6 लोगों की मौत हो गई, जिसमें अधिकतर दुर्गा विसर्जन जुलूस देखने आए थे, इस दौरान हादसे का शिकार हो गए, वहीं कुछ नहाते वक्त गहराई में जाकर डूब गए. पुलिस ने सभी मामलों में शवों को पोस्टमार्टम के लिए शासकीय अस्पताल पहुंचाकर मर्ग कायम कर लिया है.

पुलिस के अनुसार निवास जिला मंडला निवासी कुमारी काजल केवट उम्र 14 वर्ष अपनी बहन ज्योति, अंजली के साथ बरेला अपने रिश्तेदार के घर दशहरा देखने के लिए आई थी, यहां से तीनों बहन भूरी पटैल के साथ दशहरा देखने विसर्जन स्थल भटौली घाट पहुंची, जहां पर जुलूस देखते हुए नहाने की चली गई, सभी बहने मिलकर नहा रही थी, इस दौरान काजल गहराई में जाकर डूबने लगी, जिसे देख बहनों ने शोर मचाया. आवाज सुनकर आसपास के लोग एकत्र हो गए, जिन्होने तलाश करते हुए काजल को बाहर निकाला, लेकिन उस वक्त तक काजल की मौत हो चुकी थी.

इसी तरह मझौली के हिरन नदी घाट पर आज बुधवार को सुबह 8 बजे के लगभग दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन किया जा रहा था, इस दौरान धर्मराज बर्मन शराब के नशे में नदी के पुल पर जाकर किनारे की ओर बैठ गया, तभी भीड़ निकली, जिसका धक्का लगने से धर्मराज नदी में गिर गया. पुल से नदी मेें गिरते देख लोगों में चीख पुकार मच गई, गोताखोर टीम ने धर्मराज को तलाश कर नदी से निकाला, लेकिन उस वक्त तक धर्मराज की मौत हो चुकी थी. ,

मझौली में ही विसर्जन जुलूस देखकर लौट रहा बालक करण भूमिया उम्र 12 वर्ष पटोरी तालाब में पैर फिसलने के कारण गिर गया, जिससे बालक की डूबने से मौत हो गई, कुछ ही देर में बालक करण का शव पानी में उतराते देख ग्रामीणों में हड़कम्प मच गया. कुछ लोगों ने करण का शव बाहर निकलवाकर पुलिस को सूचना दी. करण की मौत की खबर मिलते ही परिजन मौके पर पहुंच गए थे, जिन्होने देखा तो फूट-फूटकर रोए.

सिहोरा के वार्ड क्रमांक 5 में रहने वाला गुलाम नबी उम्र 48 वर्ष बीती शाम कुर्रे रोड स्थित तालाब में अनियंत्रित होकर गिर गया, गुलाम को नदी में गिरते देख साथियों में चीख पुकार मच गई, कुछ लोगों ने गुलाम को निकालकर अस्पताल पहुंचाया, जहां पर डाक्टरों ने गुलाम को जांच के बाद मृत घोषित कर दिया.

माढ़ोताल के बिलखिरवा क्षेत्र में रहने वाला मल्होत्रा नट उम्र 12 वर्ष अपने दोस्तों के साथ तालाब में मछली मारने के लिए गया था, जहां पर सभी दोस्त मछली मार रहे थे, इस दौरान मल्होत्रा पैर फिसलने के कारण नदी में गिर गया, जिससे उसकी डूबने से मौत हो गई. हादसे की खबर मिलते ही मोहल्ले के अन्य लोग पहुंंच गए, जिन्होने मल्होत्रा नट को बाहर निकालकर पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मर्ग कायम कर लिया है.

मझौली की सुहार नदी में हादसा-

मझौली के ग्राम दौरा भटिया निवासी सोहनलाल भूमिया का बेटा अजय उम्र 10 वर्ष आज बुधवार को सुबह 9 बजे के लगभग गांव के अन्य बच्चों के साथ विसर्जन जूलूस देखने के लिए सुहार नदी के पास पहुंचा, जहां पर विसर्जन देखने के बाद बच्चे किनारे शौच क्रिया के लिए चले गए, जहां पर अजय पैर फिसलने के कारण नदी में गिर गया, हादसे में अजय की नदी में डूबने से मौत हो गई. बालक की मौत की खबर मिलते ही परिजनों सहित आसपास के लोग पहुंच गए, जिन्होने अजय को इस हालत में देखा तो फूट-फूटकर रोए, जिन्हे देख भीड़ में खड़े अन्य लोगों की आंखे भी नम हो गई थी.