Loading...    
   


MY HOSPITAL मरीज के परिजन व सुरक्षाकर्मी में जमकर मारपीट | INDORE NEWS

इंदौर। एमवाय अस्पताल (MY Hospital) में सोमवार सुबह मरीज के परिजन व सुरक्षाकर्मी ( patient's family and security personnel) में जमकर मारपीट हो गई। इससे वहां अफरातफरी मच गई। अस्पताल में प्रतिबंध के बावजूद खाना ले जाने की बात पर विवाद हुआ था। सुरक्षाकर्मी को मरीज के परिजन से मारपीट करते देख अन्य लोग भी विरोध करने लगे, जिससे मामला बढ़ गया। कुछ लोगों के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ।

जानकारी के अनुसार, प्रसूता वार्ड में उज्जैन निवासी टीना (TEENA) भर्ती है। सोमवार को उसका पति बाहर से खाना लेकर आया। मुख्य द्वार पर ड्यूटी दे रहे सुरक्षाकर्मियों ने उसे वार्ड में भोजन ले जाने से रोका। इस पर मामला बढ़ गया और सुरक्षाकर्मी व टीना के पति के बीच मारपीट हो गई। इसी दौरान वहां मौजूद वे लोग भी मारपीट का विरोध करने लगे जिन्हें भोजन ले जाने से रोका गया था। उन्होंने कहा कि अगर दोपहर में मरीज को भूख लगे तो क्या करें? उसे सादा भोजन देने के लिए ही हम बाहर से खाना लाते हैं। 

वहीं सुरक्षाकर्मियों ने बताया कि कई परिजन मरीज के नाम पर खाना ले जाते हैं। ऊपरी मंजिल पर जाकर गलियारे में खाना खाने के बाद वहीं जूठन व खाली पैकेट व पन्नी फेंक देते हैं, जिससे परिसर में गंदगी नजर आती है। कई लोग जो छिपकर खाना ले जाते हैं वे छत पर जूठन फेंक देते हैं। इसलिए यह व्यवस्था बनाई गई है। इसका पालन नहीं कराने पर अस्पताल प्रबंधन हम पर कार्रवाई करता है। इसलिए हमें सभी को रोकना होता है।

एमवायएच में पहले भी मरीज के परिजन व सुरक्षाकर्मियों के बीच मारपीट हो चुकी है। इसमें बगैर पास के अंदर जाना, भोजन न ले जाने देना, रात में परिसर के अंदर एक से अधिक परिजन को सोने की अनुमति न देना आदि कारण शामिल हैं। साथ ही रात के समय शराब पीकर आए लोगों से भी सुरक्षाकर्मियों की झड़प हो चुकी है। वहीं जूनियर डॉक्टरों ने तो अपनी सुरक्षा के लिए परिसर के अंदर ही पुलिस ड्यूटी की मांग भी की थी।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here