Loading...

सीएम कमलनाथ से नाराज ट्रक ऑपरेटर एसोसिएशन ने हडताल का ऐलान कर दिया | MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश में ट्रक ऑपरेटर एसोसिएशन ने हडताल का ऐलान कर दिया है। वो 5 अक्टूबर से हडताल पर रहेंगे। इससे पहले ट्रक ऑपरेटर एसोसिएशन का प्रतिनिधि मंडल सीएम कमलनाथ से मिलने गया था। सीएम ने उनकी मांगों पर विचार करने से इंकार तो किया ही साथ ही यह भी कह दिया कि ट्रक ऑपरेटर एसोसिएशन चाहे तो हडताल पर जा सकती है। 

डीजल-पेट्रोल पर 5 फीसदी वैट बढ़ने के बाद अब ट्रक ऑपरेटर्स ने हड़ताल का ऐलान कर दिया है। ये हड़ताल 5 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन होगी। लिहाजा इस हड़ताल के बाद दीवाली से ठीक पहले सामान की माल ढुलाई पर असर पड़ना तय माना जा रहा है, जिससे जरूरी चीजों के दाम बढ़ेंगे। 

सुबह मुलाकात, शाम को हड़ताल

पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने की मांग को लेकर  ट्रक ऑपरेटर एसोसिएशन ने मंगलवार सुबह सीएम कमलनाथ से मुलाकात की थी। मुलाकात के दौरान एसोसिएशन ने त्यौहारों का मौसम देखते हुए वैट कम करने की मांग की, लेकिन सीएम कमलनाथ ने एसोसिएशन की बात का समाधान करने के बजाए किसानों के कर्जमाफी का हवाला देते हुए कहा कि अगर एसोसिएशन चाहे तो हड़ताल कर सकती है। इसके बाद भोपाल में प्रदेश भर के ट्रक ऑपरेटर्स की बैठक हुई और हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया गया।

एमपी में सबसे महंगा पेट्रोल-डीजल

मध्य प्रदेश सरकार ने हाल ही में पेट्रोल, डीजल और शराब पर 5 फीसदी वैट बढ़ाया है। वैट बढ़ने की वजह से देश के अन्य राज्यों की तुलना में मध्य प्रदेश में पेट्रोल डीजल सबसे महंगा हो गया है। इसके मुकाबले में भाड़ा नहीं बढ़ाया गया। इस वजह से ट्रक ऑपरेटर्स एसोसिएशन नाराज़ है और वैट कम करने की मांग कर रही है।