Loading...

बाबा इलेक्ट्रॉनिक्स, बैरागढ़ के मालिक अशोक पुरसवानी गिरफ्तार, नकली LED TV बेचने का आरोप

भोपाल। बैरागढ़ भोपाल में स्थित बाबा इलेक्ट्रॉनिक्स के मालिक अशोक पुरसवानी को हनुमानगंज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि अशोक पुरसवानी ब्रांडेड कंपनी के नाम पर नकली एलईडी टीवी बेच रहा था। पुलिस ने योजनाबद्ध तरीके से उसके साथ एक डील की और नकली टीवी भी लेकर डिलीवरी के लिए बुलाया। पुलिस ने उसके पास से 23 नकली एलईडी टीवी जप्त किए हैं।पुलिस ने उसके खिलाफ कॉपी राइट एक्ट और धोखाधड़ी की धाराओं केस दर्ज किया है।

क्राउन कंपनी कल लेबल लगाकर नकली टीवी बेच रहा था: टीआई

टीआई महेंद्र ठाकुर के मुताबिक क्राउन कंपनी के अधिकृत इन्वेस्टीगेटर अमित जग्गी ने लिखित शिकायत में बताया था कि बैरागढ़ स्थित बाबा इलेक्ट्रॉनिक्स से ब्रांडेड कंपनी के नाम का इस्तेमाल कर चाइना मेड पैनल वाली एलईडी बेची जा रही हैं। ये शॉप वन ट्री हिल्स निवासी 50 वर्षीय अशोक पुरसवानी की है। 

पुलिस ने इस तरह पकड़ा

पुलिस ने अमित के साथ योजना बनाई और ऐसी छह एलईडी टीवी बुक कीं। नादरा बस स्टैंड के पीछे रविवार को बाबा इलेक्ट्रॉनिक्स से डिलीवरी पहुंची तो पुलिस ने कार्रवाई कर दी। उनके कब्जे से पुलिस ने 23 एलईडी टीवी जब्त की हैं, जिनकी कीमत ढाई लाख रुपए आंकी गई है। इस टीवी की एचडी क्वालिटी नहीं रहती और आंखों को भी नुकसान होता है। पता चला है कि फर्जी एलईडी इतवारा से मंगवाई जाती थी।