Loading...

JABALPUR NEWS: भगवान का मुकुट चुराकर बना सब-इंस्पेक्टर

जबलपुर। मदनमहल स्थित राम मंदिर में हनुमान जी का मुकुट चोरी करने के बाद अशोक सिंह लोधी ने पुलिस से बचने के लिए पुलिस की वर्दी धारण कर ली और नकली रिवाल्वर रखकर लोगों पर रौब जमाता रहा। आज सोमवार को दोपहर एक बजे के लगभग फिर मंदिर परिसर में फर्जी पुलिस सब-इंस्पेक्टर अशोक सिंह लोधी पहुंच गया, जिसे देख एक दो लोगों संदेह हुआ। जिन्होने फर्जी सब-इंस्पेक्टर को रोककर पूछताछ की तो वह घबरा गया, संदेह होने पर पुलिस को सूचना दी गई, मौके पहुंची पुलिस ने फर्जी सब इंस्पेक्टर को हिरासत में लेकर मंदिर से चोरी किया गया मुकुट बरामद कर चोरी के अन्य मामलों में पूछताछ शुरु कर दी है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार आकाश बिहार कालोनी माढ़ोताल निवासी प्रहलाद सिंह लोधी का बेटा अशोक सिंह उम्र 39 वर्ष के साथ तीन माह पहले दशमेश द्वार राममंदिर के पास कुछ लोगों ने मारपीट की थी, इसके बाद उसने बदला लेने के लिए पुलिस सब इंस्पेक्टर की वर्दी धारण कर नकली रिवाल्वर रख ली और मंदिर से भगवान का मुकुट चोरी कर लिया। इसके बाद वह खाकी वर्दी का रौब दिखाते हुए धमकाता रहा।

आज दोपहर एक बजे के लगभग अशोक सिंह फिर वर्दी धारण किए मंदिर परिसर में पहुंचा, जहां पर गुलशन माखीजा को संदेह हुआ, जिन्होने अशोक को बुलाकर पूछताछ शुरु कर दी कि कहां पदस्थ है। लेकिन अशोक कोई जबाव नहीं दे पाया, जिस पर गुलशन व उनके दोस्त मनीष पोपली ने अशोक को रोककर गढ़ा पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने अशोक को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो सारा मामला प्याज के छिंलकों की मानिंद सामने आ गया. पुलिस ने पूछताछ के बाद आरोपी अशोक सिह लोधी के पास से मंदिर से चोरी किया गया भगवान का मुकुट भी बरामद कर लिया है।