Loading...

दशहरे के दिन भारत में कहां कहां बारिश हो सकती है, पढ़िए | INDIA WEATHER FORECAST

नई दिल्ली। गणपति बप्पा का दौरा खत्म हो गया। पितृ भी आकर चले गए, अब तो नवरात्र भी पूरे हो गए लेकिन आसमान पर बादल जैसे स्थाई ड्यूटी पर डटे हुए हैं। विजयदशमी के अवसर पर देशभर में रावण के पुतले का दहन होना है परंतु संकट वाली बात यह है कि घने बादलों के नीचे रावण के पुतले को खड़ा करने की हिम्मत कैसे जुटाएं। आइए हम बताते हैं दशहरे के दिन भारत के किन किन हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। 

मध्यप्रदेश और राजस्थान

मध्‍यप्रदेश में अगले 24 घंटों के दौरान मौसम में बदलाव हो सकता है। बारिश थम सकती है और इसके बाद साफ मौसम देखने को मिल सकता है। हालांकि भोपाल और उज्‍जैन में अभी भी बारिश की संभावना है। राजस्‍थान के अधिकांश हिस्‍सों में बादल छाए रहेंगे। कहीं-कहीं मौसम साफ भी रहेगा, लेकिन कुछ भागों में बारिश हो सकती है।

तेलंगाना और महाराष्ट्र

अगले एक सप्ताह तक हैदराबाद और तेलंगाना के कई हिस्सों में गरज और चमक के आसार हैं। यहां कम से कम अगले 4-5 दिनों तक बारिश होने की संभावना है।
महाराष्‍ट्र में मुंबई, पुणे और नासिक में आकाशीय बिजली के अलावा तेज बारिश होने की संभावना है।

झारखंड, जम्मू, हिमाचल, उत्तराखंड

झारखंड के बोकारो, जामशेदपुर, लोहरदगा, पश्चिमी सिंहभूम, पूर्बी सिंहभूम, रामगढ़, रांची और सरायकेला-खरसावां के कुछ हिस्सों में अगले 4-6 घंटों के दौरान गरज के साथ हल्की से मध्यम बौछारें पड़ सकती हैं।
जम्‍मू व कश्‍मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड जैसे पहाड़ी राज्‍यों में अब बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। यहां फिलहाल बारिश नहीं होगी।

नगालैंड के दीमापुर, किफ़ायर, कोहिमा, लोंगलेंग, मोकोकचुंग, मून, पेक, तेनसांग, वोखा, और ज़ुन्बेतो कई स्थानों पर शाम तक बारिश होने की संभावना है।

कर्नाटक बागलकोट, बेंगलुरु, बेलगाम, बीजापुर, चिकबल्लापुर, चिकमगलूर, चित्रदुर्ग, धारवाड़, गडग, हसन, हवेरी, कोडागु, कोलार, कोप्पल, मांड्या, शिमोगा के कई स्थानों पर शाम तक तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है।