Loading...

GWALIOR NEWS: पवन और माधवी ने सुरेश साहू को भी 65 लाख का चूना लगाया

ग्वालियर। खदान के नाम पर बुजुर्ग व्यवसायी से 65 लाख रुपए ठगने वाले ज्योतिषाचार्य (Astrologer) के रिश्तेदारों ने व्यवसायी के साथ ही कई लोगों को अपना शिकार बनाया है। जिस मकान का अनुबंध आरोपी दंपति ने व्यवसायी से किया, वह मकान एक कंपनी में गिरवी रखा है और इसी मकान का वे कई लोगों के साथ अनुबंध कर चुके हैं।

फालका बाजार निवासी सुरेश साहू पेशे से व्यवसायी (Suresh Sahu Businessman) हैं। वर्ष 2014 में उनके पास सत्यदेव नगर निवासी पवन शर्मा और उनकी पत्नी माधवी शर्मा (Pawan Sharma and his wife Madhavi Sharma) आईं। उन्होंने व्यवसायी को एक पत्थर का टुकड़ा दिखाया और बताया कि इस टुकड़े में आधे से ज्यादा लोह खनिज है और वह इस पहाड़ की लीज करा रहे है, इसके बाद बातों में फंसाकर दंपति ने उनसे पहाड़ में पार्टनर बनने का झांसा देकर हर माह दो से तीन लाख रुपए का मुनाफा कराने का भरोसा दिलाया।

उनकी बातों में आकर उन्होंने रिश्तेदारों से उधार रुपए लेकर पवन व माधवी को 65 लाख रुपए दे दिए थे। उसके बाद कई दिन बीतने के बाद भी जब उन्हें कुछ भी लाभ नहीं मिला तो उनसे बातचीत की, लेकिन वे सिर्फ आश्वासन देते रहे। शंका होने पर पड़ताल की तो पता चला कि वे कई लोगों को इसी तरह ठग चुके हैं। इसका पता चलते ही पुलिस में मामला दर्ज कराया।

जब उन्होंने रुपए वापस करने का दबाव बनाया तो पवन व माधुरी ने अपने मकान का अनुबंध कर दिया। इसी बीच पता चला कि जिस मकान का उन्होंने अनुबंध किया है वह तो पहले से ही एनटी भोपाल फायनेंस सर्विस में बंधक रखा है और इसी मकान को उमाशंकर तिवारी के नाम पर भी अनुबंध किया है। पुलिस जांच में पता चला है कि पवन शातिर ठग ज्योतिषाचार्य मनोज शर्मा का भतीजा है और मनोज शर्मा के खिलाफ भी कई लोगों ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था, जिसे विगत माह ही पुलिस ने पकड़ा था।