Loading...

GMC में 14 करोड़ की लागत से बनेगा स्पोर्ट्स सेंटर | BHOPAL NEWS

भोपाल। गांधी मेडिकल कॉलेज (Gandhi Medical College) के करीब 2 हजार स्टूडेंट और जूनियर डॉक्टर्स (Junior doctors) के लिए 14 करोड़ रुपए की लागत से स्पोर्ट्स सेंटर (Sports center) बनेगा। इस कॉम्प्लेक्स सेंटर को बनाने का मकसद यह है कि स्टूडेंट और डॉक्टर तनाव से मुक्ति के लिए स्पोर्ट्स एक्टिविटी में शामिल हो सकें। 

करीब 4400 मीटर में बनने वाले इस काॅम्प्लेक्स के निर्माण के लिए पीआईयू एजेंसी ने प्रस्ताव तैयार किया है। जो हमीदिया अस्पताल के संशोधित प्लान के प्रस्ताव के साथ ही शासन को भेजा जाएगा। प्रस्ताव स्वीकृत हाेने पर इसका निर्माण दिसंबर अंत तक शुरू होगा। पीआईयू ने स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के निर्माण के लिए एक साल का लक्ष्य रखा है। पीआईयू के प्रोजेक्ट इंचार्ज सुनील श्रीवास्तव ने बताया कि स्पोर्ट्स सेंटर के निर्माण का प्रस्ताव बिल्डिंग के संशाेधित प्रस्ताव के साथ भेजा जा रहा है। हमारी तैयारी पूरी है, शासन से हरी झंडी मिलते ही निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

गौरतलब है कि हमीदिया में अक्सर जूडा और मरीजों के परिजनों के बीच विवाद की स्थिति बन जाती है। साथ ही बार-बार कॉलेज प्रबंधन से टकराव के कारण भी तनाव बढ़ जाता है। स्पोर्ट्स एक्टिविटी से काफी हद तक उनका तनाव कम होगा।