Loading...

BHOPAL NEWS: लॉ स्टूडेंट और एक्सीलेंस कॉलेज के छात्रों की कार आपस टकराई, 1 की मौत, 6 की गंभीर

भोपाल। कलियासोत इलाके में गुरुवार दोपहर दो कारों की आमने-सामने हुई टक्कर में एक छात्रा की मौत हो गई,जबकि छह छात्र-छात्राएं गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसा इतना भीषण था कि एक कार टक्कर लगने के बाद सड़क किनारे खंती में भरे पानी में जा गिरी। मृत छात्रा एक्सीलेंस कॉलेज (Excellence College) में बीकॉम अंतिम वर्ष की छात्रा थी। 

रातीबड़ थाना प्रभारी जेपी त्रिपाठी ने बताया कि त्रिलंगा स्थित सांई एस्टेट निवासी प्रिया पुत्री अभय श्रीवास्तव (Priya daughter Abhay Srivastava) (20) एक्सीलेंस कॉलेज में बीकॉम अंतिम वर्ष की छात्रा थी। वह गुरुवार दोपहर करीब 1ः30 बजे कॉलेज में अपने सहपाठी विशाल माली (VISHAL MALI) (20) और इंदौर से आए अपने दोस्त संकेत बानखेड़े के साथ कार से केरवा डैम की तरफ घूमने निकली थी। कार संकेत चला रहा था। वे लोग कलियासोत डैम से आगे बढ़े थे, तभी विपरीत दिशा से आ रही तेज रफ्तार कार ने प्रिया की कार में जोरदार टक्कर मार दी। हादसा इतना भीषण था कि प्रिया जिस कार में बैठी थी, वह सड़क किनारे एक पानी से भरी खंती में जा गिरी।

राहगीरों की सूचना पर मौके पर पहुंची एम्बुलेंस से सभी घायलों को शाहपुरा स्थित एक निजी अस्पताल में लाया गया। जहां चैक करने के बाद डॉक्टर ने प्रिया को मृत घोषित कर दिया। त्रिपाठी के मुताबिक दुर्घटना होते ही संकेत कार मौके पर छोड़कर कहीं चला गया। बाद में पता चला कि वह इलाज के लिए मनीषा मार्केट स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती है। विशाल की हालत गंभीर बनी हुई है।

पुलिस के मुताबिक जिस कार ने प्रिया की कार में टक्कर मारी, उसमें जागरण लेक सिटी यूनिवर्सिटी (Jagran Lake City University) में कानून की पढ़ाई कर रहे 2 छात्र और 3 छात्राएं बैठी थी। वे लोग केरवा डैम से पार्टी करने के बाद कॉलेज की तरफ लौट रहे थे, तभी हादसा हो गया। कार ऋषिपुरम फेस-2, खजूरीकला निवासी राहुल पुत्र राजू वर्मा चला रहा था। राजू बीए एलएलबी प्रथम वर्ष का छात्र है। उसके साथ कार में सहपाठी हर्षवर्धन नगर निवासी हिंदुखुश राजकुमार पुत्र राजेश शर्मा(19) के अलावा तीन छात्राएं भी थीं। उनमें हर्षवर्धन नगर निवासी श्रुति पुत्री सुनील खरे(20),साकेत नगर निवासी अक्षिता पुत्री अनिल भदौरिया(20) और लहारपुर कटारा हिल्स निवासी रुचिका पुत्री दिलीप साहनी(20) शामिल हैं। तीनों बीबीए एलएलबी तृतीय वर्ष की छात्रा हैं।

हादसे में गंभीर रूप से घायल विशाल माली सीहोर रोड स्थित भौरी का रहने वाला है। उसके चाचा जीपी माली जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा के ओएसडी हैं। जीपी माली ने बताया कि कोलार रोड स्थित राजहर्ष कॉलोनी में रहने वाला संकेत वानखेड़े इंदौर में किसी कॉलेज में पढ़ता है। गुरुवार को संकेत भोपाल आया था। इसके बाद उसने फोन करके विशाल और प्रिया को घूमने चलने के लिए कॉलेज के बाहर बुलाया था।

प्रिया की मौत की सूचना जैसे ही त्रिलंगा की सांई एस्टेट कॉलोनी में पहुंची,कॉलोनी में मातम पसर गया। प्रिया के पिता अभय श्रीवास्तव बिजली कंपनी में ऑफिस असिस्टेंट के पद पर हैं। मां,प्रतिभा प्ले स्कूल में पढ़ाती हैं। प्रिया की एक छोटी बहन नेहा 9वीं में पढ़ती है। घटना के बाद से पूरा परिवार सदमे में है।