Loading...

BHOPAL सहित मप्र के 11 जिलों में लगेगा मोदी सरकार का LOAN MELA

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के 11 जिलों में 'मोदी सरकार का लोन मेला' आयोजित किया जा रहा है। इसमें 40 से ज्यादा बैंक लोगों को तत्काल लोन अप्रूव करेंगे। लोगों को आटो, होम, कार, बाइक, टीवी, फ्रिज सहित सभी प्रकार की त्यौहारी खरीद के लिए लोन दिया जाएगा। 5 दिन में 5 हजार लोगों को लोन देने का टारगेट सेट किया गया है। इसका आधिकारिक नाम 'आउट-रिच प्रोग्राम' रखा गया है। 

देश के 250 और मप्र के 11 शहरों में लोन मेला लगेगा

दरअसल, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पिछले दिनों बैंकों से एक आउट-रिच प्रोग्राम करने को कहा था जिसमें वे अधिक से अधिक ग्राहकों तक पहुंच सकें। इस कड़ी में 3 से लेकर 7 अक्टूबर तक देशभर में 250 जिलों में बैंक इस तरह के आउट-रिच प्रोग्राम करेगा। इसमें मध्यप्रदेश के भोपाल समेत 11 जिले शामिल हैं। क्रेडिट ग्रोथ बढ़ाने के लिए यह कार्यक्रम सीधे जिला प्रशासन के साथ मिलकर आयोजित किए जा रहे हैं। 

भोपाल में 3 और 4 अक्टूबर को

राज्य स्तरीय बैंकर्स कमेटी (एसएलबीसी) के समन्वयक एसडी माहुर कर ने बताया कि मप्र के हर जिले में यह कार्यक्रम जिले की लीड बैंक की अगुवाई में आयोजित किए जा रहे हैं। भोपाल में यह कार्यक्रम बैंक ऑफ इंडिया की अगुवाई में आयोजित होगा। भोपाल में यह आउट-रिच प्रोग्राम 3 और 4 अक्टूबर को आयोजित किया जा रहा है। इसके लिए बैंकों ने एक ही दिन में 5000 से ज्यादा लोगों को कर्ज देने का लक्ष्य तय किया गया है।