Loading...

ट्राले ने स्कूल ऑटो में टक्कर मारी, 7 वर्षीय मासूम छात्रा की मौत, 6 गंभीर घायल | KHANDWA MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश के खंडवा शहर में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। खबर आ रही है कि सीमेंट से भरी एक ट्रॉले ने स्कूल स्टूडेंट्स को ले जा रहे ऑटो रिक्शा को जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी ऑटो रिक्शा के परखच्चे उड़ गए और सभी स्कूल स्टूडेंट्स ऑटो से दूर जाकर गिरे। हादसे में 7 साल की एक मासूम छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 6 छात्र गंभीर रूप से घायल हैं।

ट्रैफिक व्यवस्था पर सवालिया निशान

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक इंदौर रोड तेज गति से आ रहे अनियंत्रित ट्राला सीमेंट से भरा हुआ था। उसने जिस स्कूली ऑटो को टक्कर मारी उसमें भी 11 बच्चे सवार थे। इस टक्कर से सारे बच्चे सड़क पर आ गिरे। एक 7 वर्षीय बच्ची उमरे बोहरा (विद्या कुंज इंटरनेशनल स्कूल) ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। जबकि 6 बच्चों को इस घटना में गंभीर चोटें आईं हैं। सभी बच्चों को तत्काल ज़िला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ऑटो चालक गफ्फार को भी गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है।

ज़िला अस्पताल पहुंचे आक्रोशित परिजन

विद्या कुंज स्कूल के प्राचार्य और डायरेक्टर जिला अस्पताल पहुंचे। घटना की जानकारी मिलते ही बोहरा समाज के लोग और आक्रोशित परिजनों का ज़िला अस्पताल पहुंचना शुरू हो गया है। जिला अस्पताल में भारी भीड़ को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने भी मोर्चा संभाल लिया है। घायल बच्चों से मिलने खंडवा एसपी डॉक्टर शिव दयाल सिंह भी जिला अस्पताल पहुंचे और वस्तुस्थिति का जायजा लिया। खंडवा एसपी ने बताया कि संबंधित वाहन चालक के खिलाफ पदम नगर थाने में मामला दर्ज कर चालक की तलाश की जा रही है।

यहां भी आरटीओ की गलती 

जो ऑटो रिक्शा इस हादसे में शिकार हुआ है वह अधिकतम 3 यात्रियों के लिए परमिट पास है परंतु इसमें 11 छात्रों को भरकर ले जाया जा रहा था। पूरे मध्यप्रदेश में यही हालात है, आरोप लगते रहे हैं कि स्थानीय परिवहन कार्यालय के लोग इस तरह के वाहन मालिकों से प्रतिमाह एक निर्धारित रकम रिश्वत के रूप में लेते हैं और उन्हें परमिट से ज्यादा यात्रियों को लाने ले जाने के लिए मौके का अनुमति देते हैं।