Loading...

सूर्यदेव का तुला में प्रवेश: पढ़िए आपकी राशि पर 1 माह क्या असर दिखेगा | SURYA TULA RASHIFAL

ग्रहों के राजा सूर्य ने राशि परिवर्तन कर लिया है। अब वो शुक्र की राशि तुला में निवास करेंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य के इस गोचर को तुला संक्रांति के नाम से जाना जाता है। इस संक्रांति पर तुला राशि में बुध के साथ त्रिगाही योग बन रहा है। सूर्य शुक्र की इस राशि में कुल पूरा 1 महीना रहेेंगे। पढ़िए इस 1 माह में सूर्यदेव विभिन्न 12 राशियों को किस प्रकार से प्रभावित करेंगे: 

मेष राशि- सूर्य का ये गोचर मेष राशि के सातवें भाव में होने के चलते आपके वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानी आ सकती हैं। जो लोग नौकरी बदलने की इच्छा रखते हैं उन्हें अपना प्रयास तेज़ करें क्योंकि कामयाबी मिलने के पूरे आसार हैं।

वृष राशि- इस राशि में सूर्य का गोचर छठवें भाव में होने जा रहा है। जिसके परिणाम स्वरूप इस राशि के जातकों को अच्छे फल मिलने की पूरी संभावना है। परंतु हां, आपको लक्ष्य तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। 

मिथुन राशि- मिथुन राशि में सूर्य का ये गोचर पांचवे भाव में होने जा रहा है जो नौकरी पेशा से जुड़े लोगों के लिए लाभदायक हो सकता है। अधिकारी आपके काम से प्रभावित होंगे, प्रमोशन मिलने के भी पूरे आसार दिखाई दे रहे हैं। साथ ही साथ मान-प्रतिष्ठा का लाभ मिलेग। गोचर के प्रभाव से हर कार्य आदि में जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा। 

कर्क राशि- इस राशि में सूर्य का गोचर चौथे भाव में होने जा रहा है। जिसके चलते जातकों की कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। भौतिक सुखों की चीज़ों पर धन खर्च हो सकता है। साथ ही साथ भाग्य का पूरा-पूरा साथ मिलेगा और समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। 

सिंह राशि- आपकी राशि में सूर्य देव तीसरे भाव में गोचर करने जा रहे हैं,जिससे आप खुद को ऊर्जावन महसूस करेंगे और हर काम को रचनात्मकता के साथ पूरा करेंगे। रोगियों को अपनी किसी पुरानी बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। ध्यान रहे इस गोचर के दौरान किसी भी प्रकार की छोटी-बड़ी यात्रा न करें। 

कन्या राशि- कन्या वालों ये गोचर आपकी राशि के दूसरे भाव में होने जा रहा है। इस दौरान आपको हर बात सोच-समझकर करना होगी साथ ही साथ जिंदगी का छोटा-बड़ा हर तरह का फैसला लेने से पहलें अच्छे से विचार करें। पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। सेहत को लेकर आपको सचेत रहने की जरुरत है। 

तुला राशि- जैसे कि हमने आपको बताया कि सूर्य का ये गोचर आपकी राशि में ही होने जा रहा है। माना जा रहा है इस गोचर के दौरान आपको स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियां हो सकती हैं। साथ ही साथ व्यवहार में चिड़ चिड़ापन देखने को मिल सकता है। इस दौरान आपको बहसबाजी से भी बचना होना। 

वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि के जातकों आपके लिए सूर्य का गोचर 12वें भाव में होने जा रहा है। इससे आपको धन संबंधित मामलों में कोई न कोई रूकावट आ सकती है, सतर्क रहें। कोई भी फैसला लेने से पहले एक बार विचार ज़रूर करें। मांगलिक कार्य में भाग लेने का मौका मिल सकता है। 

धनु राशि- इस राशि में सूर्य का ये गोचर राशि के 11वें भाव में होने जा रहा है। इस दौरान आपको अच्छे फल मिलने की पूरी उम्मीद है। नौकरी पैशा लोगों को अपने साथियों का पूरा सहयोग मिलेगा साथ ही धन-लाभ के नए मार्ग खुलेंगे। 

मकर राशि- बताया जा रहा है सूर्य का ये गोचर इस राशि के 10वें भाव में होने जा रहा है। जिसके प्रभाव के चलते आपको सरकारी क्षेत्रों में लाभ मिल सकता है। नौकरी वालों का जॉब प्रमोशन मिल सकता है। सेहत का खास ध्यान रखें। 

कुंभ राशि- सूर्य का गोचर कुंभ राशि के नौवें भाव में होने जा रहा है। कहा जा रहा है इस दौरान आपके पिता के साथ संबंधों में गिरावट आ सकती है। हो सके तो अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। विरोधियों से सावधान रहने की ज़रूरत है। संबंधियों से झगड़ा न हो, इस बात का ध्यान रखें।

मीन राशि- सूर्य का ये गोचर मीन राशि के आठवें भाव में होने जा रहा है। जिसके परिणाम स्वरूप आपको जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। शेयर निवेश में आपको अचनाक लाभ हो सकता है। आपको सभी कर्जों से मुक्ति मिल जाएगी। आय में भी बढ़ोत्तरी होने की संभावना नज़र आ रही है।