Loading...

मप्र शिक्षक काँग्रेस का शैक्षिक सम्मेलन आयोजित | MP SHIKSHAK CONGRESS MANDALA

मंडला। रविवार को"मप्र शिक्षक काँग्रेस" जिला शाखा "मंडला" के तत्वावधान में माहिष्मती नगरी मंडला में शिक्षकों का जिला स्तरीय विशाल शैक्षिक सम्मेलन का आयोजन हुआ। उक्त सम्मेलन मे मप्र काँग्रेस कमेटी के शिक्षा एवं शिक्षक प्रकोष्ट के प्रदेशाध्यक्ष तथा मप्र शिक्षक काँग्रेस के जुझारू, कर्मठ एवं यशस्वी कार्यकारी प्रांताध्यक्ष श्री रामनरेश त्रिपाठी प्रांतीय महामंत्री श्री नवनीत चतुर्वेदी प्रांतीय महामंत्री एव सदस्यता अभियान के प्रदेश संयोजक श्री प्रेमनारायण तिवारी सम्भागीय अध्यक्ष श्री मदन मनिहार के साथ साथ प्रदेश के सैकड़ों अध्यापकों, शिक्षकों एवं अतिथि शिक्षकों की गरिमामयी उपस्थिति रही है। 

उक्त आयोजित सम्मेलन मे प्रदेश की वर्तमान सरकार के द्वारा शिक्षकों को दी गई  सौगातों के प्रति आभार प्रकट करते हुए म.प्र की शिक्षा को देश की सर्वश्रेष्ठ शिक्षा बनाये जाने का संकल्प लिया गया । शैक्षिक गुणवत्ता पर सार्थक संगोष्ठी के साथ संगठनात्मक गतिविधियों पर चर्चाएं हुईं ।साथ ही प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी  द्वारा प्रदेश भर के शिक्षकों के हित में लगातार प्रसारित किये जा रहे। 

शिक्षक हितैषी निर्णयों के लिए सादर आभार प्रेषित किया गया। प्रांतीय महामंत्री  श्री नवनीत चतुर्वेदी द्वारा आज के कार्यक्रम में उपस्थित समस्त शिक्षक साथियों से आह्वान किया गया कि शिक्षक दिवस के उपलक्ष में 6 सितंबर को मध्य प्रदेश शिक्षक कांग्रेस प्रांतीय निकाय के तत्वावधान में आयोजित सम्मेलन जो कि समन्वय भवन अपेक्स बैंक,टीटी नगर भोपाल में प्रातः 11:00 बजे से प्रारंभ होगा। 

उक्त सम्मेलन में मंडला जिले के साथी अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना सहयोग प्रदान करें।कार्यक्रम में पंडित रामनरेश त्रिपाठी, नवनीत चतुर्वेदी, प्रेमनारायण तिवारी,मदन मनिहार,विवेक शुक्ला,शेल दुबे,ललित दुबे,तारेंद्र शुक्ला,गुलाब सिंह उइके ने अपने अपने विचार रखे।अनिल वर्मा ने स्वागत गीत गाया। दिनेश दुबे ने प्रतिवेदन का वाचन किया ।दीपा दुबे ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत किया। 

विवेक शुक्ला जिलाध्यक्ष मंडला ने अपने स्वागत भाषण में शिक्षकों के पद नाम परिवर्तन तथा अध्यापक संवर्ग से आये शिक्षक साथियों को भी सातवें वेतन का लाभ दिलवाने के लिए प्रान्तीय पदाधिकारी पंडित रामनरेश त्रिपाठी से आवश्यक कार्यवाही किये जाने की पुरजोर माँग की गई । बिछिया, निवास,मवई से भी पदाधिकारीगण कार्यक्रम में शिरकत किये। कविता राय की अगुवाई में बहुत सी महिला शिक्षिकाएं भी कार्यक्रम में पहुँची। 

अजय चक्रवर्ती,हफ़ीज़ खान,प्रभात ज्योतिषी,राकेश शुक्ला,मदन कछवाहा,भागवत सिंगौर,उमेश झारिया,उदयकांत अवस्थी,प्रवीण वर्मा ,लोकेश ऐड़े आदि का सराहनीय योगदान रहा ।कार्यक्रम के पश्चात प्रान्तीय पदाधिकारीगण जिला सचिव राजकुमार सिंगौर के निवास स्थान पर जाकर स्वास्थ्य की जानकारी लेकर शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की गई।