Loading...

मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल ने किसानों को घटिया पंप सप्लाई करवाए: आरोप | MP NEWS

धार। मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल पर किसानों ने आरोप लगाया है कि आईटीडीपी सिंचाई योजना के तहत मिलने वाली नगद सहायता की जगह उन्हे घटिया स्तर के मोटर पंप थमा दिए गए हैं। कहा गया है कि मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल ने खुद इसके लिए किसानों को राजी किया था। 

बता दें कि, आईटीडीपी सिंचाई योजना के माध्यम से तहत किसानों को खेती करने करने के लिए 30 हजार रुपए की राशि उपलब्ध कराई जाती है। जिससे वे खेती के लिए डीजल, विद्युत पंप, कीटनाशक जैसे कृषि का सामान खरीद सकते हैं। किसानों का आरोप है कि उन्हें पैसे न देकर सीधा सामान दिया गया है। धार जनपद पंचायत में शिकायत लेकर पहुंचे किसानों का कहना है कि, आई.टी.डी.पी योजना के तहत मिलने वाले 30 हजार रुपए की जगह मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल नें जबरदस्ती किसानों के घर जाकर उन्हें घटिया स्तर के मोटर पंप दिये और उनके खाते से पैसे लेकर किसानों के हितों को नुकसान पहुंचाया। 

इस मामले में 300 से अधिक किसानों के साथ किसानों के साथ धोखाधड़ी हुई है। मामलें में क्षेत्र के बड़ी संख्या में किसान और स्थानीय बीजेपी के जनप्रतिनिधि धार कलेक्ट्रेट पहुंचे और मामले की शिकायत की। धार कलेक्टर श्रीकांत बनोठ ने कहा कि पहले भी इस तरह की शिकायत मिली थी उसमें जांच दल बनाकर जांच कराई जा रही है, जांच उपरांत जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।