Loading...

KAMAL NATH Sir, माध्यमिक शिक्षक परीक्षा का रिजल्ट जारी करवा दें प्लीज | Khula Khat to CMO

माननीय मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी, आप और आपकी सरकार स्वयं को युवाओं की हितैषी एवं जनकल्याणकारी होने का दावा करती है। जबकि स्थिति इसके एकदम विपरीत है। आपके 9-10 माह के कार्यकाल में ही शिक्षित युवाओं की स्थिति बदतर होती जा रही है। कृपया इन बिंदुओं पर ध्यान दें -

● सर्वप्रथम मप्र में आयोजित होने वाली भर्ती परीक्षाओं में में भी अन्य राज्यों की तरह प्रदेश के मूलनिवासी या कम से कम 5 वर्ष की अवधि से निवासरत अभ्यर्थियों को ही सम्मिलित होने की पात्रता हो। जिससे प्रदेश के युवाओं को ज्यादा से ज्यादा अवसर प्राप्त हो सके।
● उच्च माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 जिसमें लगभग 2.25 लाख युवा सम्मिलित हुए, इसमें उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की नियुक्ति की प्रक्रिया अभी तक प्रारंभ नही हुई है।
● माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 जिसमें 4.50 लाख युवा समिमलित हुए, इसका परिणाम 8 माह बीत जाने पर भी जारी नही हुआ है।
● आपके सत्ता में आने के बाद से अब तक किसी भी विभाग में भर्ती परीक्षा का एक भी नोटिफिकेशन PEB या किसी अन्य संस्था द्वारा जारी नही किया गया है।

अतः आपसे विनम्र अनुरोध है कि भर्तियों में प्रदेश का मूलनिवासी या कम से कम 5 वर्ष से प्रदेश में निवासरत अभ्यर्थी को ही पात्रता हो, उच्च माध्यमिक शिक्षक की भर्ती प्रक्रिया शुरू करवायें, माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा का परिणाम PEB द्वारा शीघ्र जारी कराकर नियुक्ति प्रक्रिया प्रारंभ करवायें एवं सभी विभागों में रिक्त सारे पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करवाने नोटिफिकेशन जारी करवायें। आप इन सभी बिंदुओं पर संज्ञान लें एवं संबंधित को आदेशित करें, जिससे मप्र के शिक्षित युवाओं का भविष्य उज्ज्वल हो एवं स्वर्णिम मप्र के निर्माण हो सके।
मप्र शिक्षित बेरोजगार संघ